पैसों के कारण जैकी चेन… ने करना पड़ा था ये काम

जैकी के जन्म के समय चार्ल्स को डॉक्टर को 26 डॉलर रुपये देने थे. लेकिन पैसों की तंगी होने के कारण चार्ल्स जैकी को बोर्डिंग स्कूल में ही छोड़कर चले गए थे.

हॉलीवुड में अपने मास्टर स्टंट्स के लिए पहचाने जाने वाले जैकी चैन को आज किसी इट्रोडक्शन की ज़रूरत नहीं है. 64 साल के जैकी ने अपने 50 साल के एक्टिंग करियर में सौ से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. बीती रात शनिवार को जैकी चैन ने अपना 64वा जन्मदिन सेलिब्रेट किया. अपने फैंस के बीच जैकी काफी फेमस हैं. आज इस खबर के माध्यम से हम आपको बताते हैं जैकी से जुड़ी कुछ बातों के बारे में.

जैकी के पिता चार्ल्स, चाइनीज़ नेशनल गवर्मेंट में एक जासूस थे. चार्ल्स ने एक स्टेज परफ़ॉर्मर और अफीम बेचने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया था, आगे जाकर उन्होंने उसी से शादी कर ली. जैकी के जन्म के समय चार्ल्स को डॉक्टर को 26 डॉलर रुपये देने थे. लेकिन पैसों की तंगी होने के कारण चार्ल्स जैकी को बोर्डिंग स्कूल में ही छोड़कर चले गए थे.

बोर्डिंग स्कूल में जैकी का रहना काफी मुश्किल हो रहा था, क्योंकि वहाँ पर पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता था. जिस बोर्डिंग स्कूल में जैकी थे, वहाँ पर नाटक और संगीत से जुड़ी शिक्षा दी जाती थी. बोर्डिंग में रहने के दौरान जैकी ने वहां से ड्रामा, एयरोबे​टिक्स, मा​र्शल आर्ट्स और म्यूजिक में महारत हासिल की. और मात्र आठ साल की उम्र में वह पहली बार किसी फिल्म में नज़र आए. ब्रूस ली की मौत के बाद अपनी कड़ी मेहनत और मशक्कत से ही जैकी ने हॉन्ग-कॉन्ग की फिल्म इंडस्ट्री  में अपना नाम स्थापित किया.

Facebook Comments