जेल जाने वाले रेप के मामले में ‘बलात्कारी बाबाओं’ की लिस्ट देखें…..

आसाराम को जोधपुर कोर्ट ने रेप का आरोपी मानते हुए दोषी करार दे दिया है। हालांकि उसे सजा भी मिलेगी। लेकिन यह पहली बार नहीं है, जब कोई बाबा इस तरह के घिनौने अपराध में शामिल पाया गया है। देश में ऐसे बाबाओं की एक लंबी की फेहरिस्त है।

कुछ समय पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को भी एक साध्वी के यौन शोषण मामले में CBI की विशेष अदालत ने 20 साल कैद की सजा सुना दी है।

यौन शोषण मामले में ये ‘बलात्कारी बाबा’ खा चुके हैं जेल की हवा:

1: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ साध्वी के यौन शोषण मामले में CBI की विशेष अदालत ने 20 साल कैद की सजा सुना दी है।

2: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली आश्रम के स्वामी परमानंद 13 महिलाओं के रेप के आरोप में जेल में बंद हैं। इनमें संतान प्राप्‍ति की इच्‍छुक महिला अनुयायी भी शामिल हैं। इन पर श्रीलंका के युवक की हत्या का भी आरोप है।

3: बेंगलुरु-मैसूर हाईवे पर नित्यानंद ध्यानदीपम नाम का आश्रम चलाने वाले स्वामी नित्यानंद दक्षिण भारत के मशहूर स्‍वघोषित धर्मगुरु हैं। 2010 में एक सेक्स सीडी सामने आई जिसमें कथित तौर पर नित्यानंद एक अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक हालत में नजर आए। सेंट्रल फरेंसिक लैब में की जांच में सीडी सही पाई गई। नित्‍यानंद को इस मामले में जेल भी हुई, लेकिन बाद में जमानत मिल गई।

4: चित्रकूट के चमरौहा गांव के रहने वाले भीमानंद महाराज पर भी सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगा था। 1997 में दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार हुए भीमानंद ने जेल से छूटने के बाद खुद को साईं बाबा का अवतार घोषित कर दिया था। पहले गार्ड की नौकरी करने वाले भीमानंद का वास्‍तविक नाम शिवमूरत द्विवेदी है।

Facebook Comments