सलमान के बेस्ट फ्रैंड का हुआ निधन, बालीवुड में पसरा सन्ना

बॉलीवुड के बहुत ही मशहूर ओर शानदार डायलॉग राइटर जलीस शेरवानी का बिमारी के चलते निधन हो गया है. जलीस शेरवानी पिछले 2 साल से बहुत ज्यादा बीमार चल रहे थे और उनकी हालत बहुत गंभीर थी इसी वजह से बीते कल मुंबई के एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई. जलीस को डायबिटीज़ की बीमारी थी और कुछ समय पहले ही उनका शुगर लेवल भी काफ़ी बढ़ गया था. जलीस ने बॉलीवुड की बहुत ही शानदार फिल्मों के डायलॉग्स लिखे हैं जिन्हे आप सभी ने सुना ही होगा.

जलीस ने ‘वॉन्टेड’, ‘टाइगर जिंदा है’ के ‘गर्व’, ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘दबंग’, ‘दबंग 2’, और ‘हैलो ब्रदर’ के गाने भी लिखे थे जिन्हे दर्शकों ने खूब पसंद किया. सलमान खान की अधिकतर फिल्मों में जलीस ने ही डायलॉग्स लिखे थे. जलीस के डायलॉग लोग कभी नहीं भूल पाएंगे, क्योंकि उनके डायलॉग लोगों के दिलों में बस जाते हैं. जलीस अपनी लिखे गानों से अक्सर ही सभी के दिलों में धड़कते रहेंगे. जलीस ने अपने करियर की शुरुआत 1997 में डायलॉग राइटिंग से की थी और उसके बाद उन्होंने फिल्मों में स्क्रीनप्ले भी लिखे.

जलीस शेरवानी उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे और उनकी तबियत अभी कुछ दिनों से बहुत ज्यादा खराब हो गई थी. जलीस फिल्म राइटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं. खबरों के अनुसार बीते कल ही उनका शरीर अस्पताल से उनके घर पाटलिपुत्र, ओशिवारा, अंधेरी पश्चिम ले जाया गया.

Facebook Comments