अभी-अभी: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी,जम्मू कश्मीर के कुलगाम में……

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार देर रात सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।

बताया जा रहा है कि कुलगाम के वनपोह इलाके में सेना ने दो आतंकियों को एक मकान में घेरा है जिसके बाद से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। आतंकियों से सेना की मुठभेड़ के मद्देनजर कश्मीर दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई है।

 

जानकारी के अनुसार सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को मंगलवार देर रात कुलगाम के वनपोह इलाके में 2-3 आतिकियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे। खुफिया इनपुट से मिली जानकारी के बाद सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ खुदवानी इलाके की सख्त घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

 

इस सर्च ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। सेना और एसओजी के इस जॉइंट ऐक्शन के बाद आतंकियों को एक मकान में घेरा गया है। वहीं पिछले दिनों आतंकी मुठभेड़ के दौरान हुई हिंसा के मद्देनजर इलाके में सख्त घेराबंदी करते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गए हैं। इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगाई गई है।

 

बता दें कि कुलगाम में मंगलवार को हुई मुठभेड़ से कुछ दिन पहले ही दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में सेना ने तीन अलग अलग मुठभेड़ों में 12 आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों से इस मुठभेड़ के दौरान दक्षिण कश्मीर में भारी हिंसा भी हुई थी जिसमें 4 स्थानीय लोग मारे गए थे। मुठभेड़ के दौरान हुई हिंसा के दौरान 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे जिनमें से कई को श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

Facebook Comments