जानिए सलमान की सौतेली मां हेलेन के बारे में यह दिलचस्प बातें,देखें यह यादगार तस्वीरें

ओ हसीना जुल्फों वाली जाने जहां’ ये गाना तो जरूर याद होगा, साथ ही इस गाने में वो अभिनेत्री हेलेन भी याद होगी जिसने इस गाने में ग्लैमर का जबरदस्त तड़का लगाया था। बता दे कि हेलेन का पूरा नाम हेलन रिचर्डसन है, हेलन के पिता म्यांमार के सैनिक में थे और एक युद्ध के दौरान उनकी मौत हो गई।

परिवार में पैसों की कमी के कारण प्रसिद्ध नृत्यांगना कुक्कू ने हेलेन को फिल्मों में डांस करने की सलाह दी। कुक्कू की ही मदद से हेलेन का फिल्मी सफर शुरू हुआ।

हेलेन पहले ग्रुप डांस में नजर आती थी, लेकिन निर्माता पीएन अरो़डा की नजर पड़ते ही हेलेन ने करियर की रफ्तार पकड़ी. सोलो डांसर के रूप में वह पहली बार अलिफ लैला (1953) में नजर आईं।

इस गाने के बाद हेलेन को डांस के कई सारे ऑफर आने लगे। गौरतलब हैं कि हेलेन ने ही भारतीय सिनेमा में कैबरे और बेली डांस का आगाज किया। बता दे कि सलीम हेलेन को बहुत पहले से जानते थे, शादीशुदा होते हुए भी हेलेन को अपना जीवनसाथी बनाया था।

हेलेन से शादी करने के बाद जब सलीम घर आए उस वक्त सलमान, अरबाज और उनकी मां ने इस रिश्ते को नहीं अपनाया, लेकिन सलीम को यकीन था कि हेलेन एक दिन उनके घर में जरूर जगह बना लेंगी।

हेलेन की सादगी ने आखिरकार सबको झुका दिया और धीरे धीरे ही सही हेलेने अब खान परिवार का एक अहम हिस्सा बन गईंं। सलीम से शादी करने के बाद हेलेन और सलीम की अपनी कोई संतान नहीं हुई, इसलिए उन्होंने अर्पिता को गोद लिया।

आज सलमान अपनी दोनों मां के साथ एक ही छत के नीचे खुशी से रहते हैंं।

Facebook Comments