ट्रेन टिकट की बुकिंग पर मिल रहा है 10% का डिस्काउंट, जानिए कैसे

त्योहार की वजह से काफी लोग ट्रेन की यात्रा करते हैं। इस समय ट्रेनों के टिकट मिलने भी मुश्किल हो जाते हैं इसलिए यात्री कई महीने पहले ही अपने टिकटों की बुकिंग का करा लेते हैं। वहीं, कई यात्री त्योहार से ऐन वक्त पहले भी टिकटों की बुकिंग कराते हैं। अगर आप भी IRCTC की वेबसाइट irctc.co.in से कराते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए है। अब यात्री ट्रेनों के टिकटों पर डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं। यह डिस्काउंट 10 फीसदी का है। यात्री अगर कुछ ऐप्स का इस्तेमाल करते हुए टिकटों की बुकिंग कराते हैं तो फिर उन्हें यह छूट दी जाएगी। इन एप्स में पेटीएम और मोबीक्विक शामिल हैं।

MobiKwik ने इस त्योहार के सीजन के लिए ऑफर पेश किया है। रिपोर्ट में कंपनी के हवाले से जानकारी दी गई है कि कंपनी ट्रेन टिकट की बुकिंग पर दस फीसदी का डिस्काउंट देने का वादा कर रही है। इसके लिए ग्राहकों को ट्रेन की टिकट बुकिंग IRCTC एप और वेबसाइट के माध्यम से करानी होगी। इसके बाद पेमेंट ऑप्शन में उन्हें MobiKwik एप का इस्तेमाल करना होगा। इसके बाद ग्राहक 10% तक डिस्काउंट का लाभ उठा सकेंगे।

यह छूट केवल Mobikwik ही नहीं, बल्कि एक और पेमेंट करने वाली एप Paytm भी दे रही है। Paytm Mall 100 रुपये तक का सीधा कैशबैक दे रही है। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी पर टिकट बुक कराते समय पेटीएम का इस्तेमाल करना होगा।

इसके अलावा PhonePe एप पर भी कैशबैक दिया जा रहा है। यह कैशबैक 100 रुपये तक का होगा। आईआरसीटीसी की एंड्रॉयड एप के जरिए से टिकट बुक कराने पर यात्री को 100 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा।

Facebook Comments