Japan  दुनिया के सबसे मेहनती देशो में से एक देश है जो हमेशा कुछ अलग करता है ….

  जापान कुछ अलग करने को लेकर हमेशा आगे रहता है। यहां के लोग मेहनती होने के साथ काफी क्रिएटिव भी होते हैं। इसी बात पर बताते हैं जापान से जुड़े अजीबो-गरीब फैक्ट जिसके बारे में शायद ही जानते होंगे आप।
जापान में ऐसा स्पा है जहां लोग जाकर चाय, कॉफी और वाइन बाथ लेते हैं। युनेससन स्पा रिजॉर्ट की जापान में असाधारण तरीके से लोकप्रियता बढ़ रही है। पानी से नहाने का दौर गया, अब लोग चाय, कॉफी और वाइन से नहाते हैं।
यहां के कडल कैफे में आकर लोग अपनी थकान मिटाते हैं। यहां पर कई menu भी मौजूद हैं। पहला कडल कैफे टोक्यो में साल 2014 में खुला था।  यहां पर पुरुष कस्टमर भी महिला के साथ सो कर उन्हें कडल कर सकते हैं।
यहां के लोग नकली आड़े-तेड़े दांत भी लगा कर घूमते हैं। ये भी यहां एक ट्रेंड है।
जापान में बढ़े-बुजुर्गो को गोद लेने का अनोखा ट्रेंड है। यहां लोग बच्चे से ज्यादा बढ़े लोगों को गोद लेते हैं। सबसे ज्यादा 20-30 साल की उम्र के लोगों को गोद लिया गया था।
Japan में बच्चे और अध्यापक एक साथ मिलकर क्लासरूम को साफ़ करते हैं।
Japanese People  समय के बहुत पक्के होते हैं, यहाँ तो ट्रेने ( Japanese Bullet Train ) भी ज्यादा से ज्यादा 18 सेकण्ड लेट होती हैं।
 Japanese के पास “सॉरी” कहने के 20 से ज्यादा तरीके हैं।
 Japan में एक ऐसी बिल्डिंग भी है जिसके बीच में से होकर हाइवे ( Highway ) गुज़रता है….टेक्नोलॉजी ( Technology ) के मामले में तो जापान सबका बाप है।
Facebook Comments