JEE MAIN 2018 के नतीजे , 30 अप्रैल को जारी होंगे , ऐसे देखें रिजल्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 30 अप्रैल को ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Mains) के नतीजे घोषित करने रहा है. परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.jeemain.nic.in पर देख सकेंगे. इन परिणामों के साथ जेईई (मेन) के पेपर-1 में प्राप्त कुल अंक के साथ जेईई (एडवांसड) 2018 में उपस्थित होने के लिए अर्हता प्राप्त करने वालों की स्थिति भी दी जाएगी. बता दें की इससे पहले सीबीएसई ने 24 अप्रैल को जेईई मेंस की ‘आंसर की’ जारी की थी. जिसके बाद कोई अभ्यर्थी आंसर की के किसी प्रश्न के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर 27 अप्रैल तक आपत्ति दर्ज करा सकते थे.

गौरतलब है कि सीबीएसई ने JEE Main परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में 8 अप्रैल और ऑनलाइन मोड में 15 अप्रैल और 16 अप्रैल को किया था. इस बार JEE Main में ऑफलाइन मोड के लिए भारत और विदेश में करीब 112 शहरों में सेंटर बनाए गए थे. जिसमें 10.43 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. जबकि ऑनलाइन परीक्षा 247 शहरों में आयोजित की गई थी, जिसमें 2.16 लाख अभ्यर्थीयों ने हिस्सा लिया था.

ऐसे देखें नतीजे :

www.jeemain.nic.in पर लॉग ऑन करें. इसके बाद Results वाले लिंक पर क्लिक करें. यहां आपसे रजिस्ट्रेशन नंबर और बाकी जानकारियां पूछी जाएंगी. इसे भरकर Submit पर क्लिक करें. यहां आपको आपका परिणाम दिख जाएगा.

Facebook Comments