एबी डीविलियर्स ने बताया कि आखिर क्यों भारत ही जीतेगा इस बार के एशिया कप का खिताब

टीम इंडिया इस एशिया कप में बिना विराट कोहली के खेलने पहुंच गई है. जहां उसे अपना पहला मैच 18 सितंबर से हांगकांग के खिलाफ खेलना है. इसके बाद सबसे बड़ा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ अगले दिन यानी 19 सितंबर को होगा. इस मैच से पहले कई दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपने इंटरव्यू में यह बात कही कि बिना विराट के टीम इंडिया को हराना बहुत आसान है.

एबी डीविलियर्स ने बताया कि आखिर क्यों भारत ही जीतेगा इस बार के एशिया कप का खिताब

Third party image reference

लेकिन एशिया कप के शुरू होने के ठीक पहले पूर्व साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का या संकेत दिया कि आखिर क्यों टीम इंडिया बिना कोहली के भी एशिया कप जीतने की प्रबल दावेदार है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

रअसल इस अफ़्रीकी बल्लेबाज ने पिछले दिनों अपने एक इंटरव्यू में कहा कि यदि इस एशिया कप में विराट कोहली नहीं भी खेलते हैं. तो भी टीम इंडिया इस एशिया कप को जीत सकती है. उन्होंने कहा कि इस टीम में विराट के अलावा भी रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, एमएस धोनी, अंबाती रायुडु जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं. जो मैच का रुख अकेले दम पर बदलने का दमखम रखते हैं.

एबी ने आगे कहा कि इस मैच के लेकर सभी भारत – पाकिस्तान फैंस में बहुत उत्साह बना रहता है. सभी फैंस की धड़कने काफी बढ़ी हुई रहती है. उन्हें इस मैच में हार कतई पसंद नहीं है. निश्चित तौर पर टीम इंडिया को विराट की कमी खलेगी. लेकिन उनकी जगह लेने के लिए टीम में कई खिलाड़ी मौजूद हैं. जो उनकी कमी पूरी कर सकते हैं. इसके अलावा भारत का बल्लेबाजी क्रम सभी टीम की तुलना में काफी मज़बूत है. जो उन्हें खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बनाती है.

एबी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि इस बार का एशिया कप रोहित की कप्तानी वाली इंडियन टीम ही जीतेगी. क्योंकि उसके पास कई मैच विनर खिलाड़ी हैं, जो किसी भी परिस्थिति में भारत को बाहर निकालकर एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में माहिर हैं. उनके पास वो काबिलियत है, जो अन्य टीम के खिलाड़ियों के पास नहीं है. इसलिए बिना कोहली के भी टीम इंडिया की खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

Facebook Comments