जिनको पेट संबंधी परेशानी रहती है उनके लिए काम की खबर..

पेट से जुड़ी कई परेशानी आज कल हर दूसरे तीसरे व्यक्ति को हो रही है । आज कल का खानपान और खुद पर ध्यान न दे पाने के कारण अक्सर हमें इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है । इन सभी समस्याओं का सीधा असर हमारे पाचन तंत्र पर पड़ता है , और कभी कब्ज की समस्या तो कभी अपच की समस्या रहने लगती है और फिर यही छोटे छोटे कारण बड़ी बड़ी बीमारियों का कारण बनता है । ऐसे बात आती है सुबह के समय शोच के समय आने वाली परेशानी की कई लोगों को यह समस्या होती है ।

इस समस्या के कारण वो काफी परेशान रहते हैं और बहुत कुछ करते हैं की उनका पेट साफ हो जाए । लोग दवाओं का या कभी कुछ और कभी क्या कुछ उलजुलूल चीजों का सेवन भी करने लगते हैं पर कोई फायदा नहीं होता । पर आज के इस अंक में हम आपको बताएँगे कुछ ऐक्यूप्रेशर पद्धति के पॉइंट्स के बारे में जो आपको इस परेशानी से बहुत आसानी से निजात दिला देगा ।


ऐक्यूप्रेशर पद्धति के बारे सुना सभी ने होगा पर हम बता दें की यह बहुत ही प्राचीन पद्धति है जिसके जरिये शरीर के कुछ पॉइंट्स को दबाकर रोगों को दूर किया जात है । कोई सी भी बड़ी सी बड़ी बीमारी का इलाज भी हमरे खुद के शरीर के पॉइंट्स के अंदर ही होता है बस हमें पता होना चाहीये सही पॉइंट्स का । हम यहाँ हमारे पेट की की सबसे बड़ी समस्या के बारे में बात कर रहे हैं । तो आइये हम बताते हैं की किस पॉइंट को दबाने से आपका पेट जल्दी से साफ हो जाएगा और आपको परेशहन भी नहीं होना पड़ेगा ।

आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस जब आप सोच करने जाएँ तब ही अपने हाथों पर कोहनी से ऊपर के भाग को कांसे कम 15- 20 बार जल्दी जल्दी दबाना है । ऐसा करने से आपका पेट बहुत जल्दी ही साफ हो जाएगा और आपको इस परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा ।

Facebook Comments