कठुआ गैंग- रेप पर SC में सुनवाई आज

देश की राजनीति से लेकर हर अख़बार की सुर्खियों के जरिये दुनिया के कई मुल्कों तक देश को शर्मसार कर देने वाले कठुआ गैंग रेप मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपने से जुड़ी अलग-अलग याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होने की संभावना है. कोर्ट मामले की सुनवाई चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिकाओं पर भी विचार कर सकता है.

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच मामले की सुनवाई के दौरान केस चंडीगढ़ ट्रांसफर करने को लेकर दायर पीड़िता के पिता की अर्जी और मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपने की आरोपियों की याचिका पर सुनवाई कर सकती है. बेंच ने इससे पहले सोमवार तक के लिए मामले की सुनवाई को स्थगित करने का आदेश दिया था. इस साल दस जनवरी को आठ साल की पीड़िता जम्मू के कठुआ गांव में अपने घर के पास से लापता हो गयी थी. करीब एक सप्ताह बाद उसका शव उसी इलाके से मिला था.

क्राइम ब्रांच ने एक नाबालिग समेत आठ लोगों को बकरवाल समुदाय की इस मासूम बच्ची आसिफा से कथित रूप से बलात्कार और हत्या मामले में हिरासत में लिया है. मामले के बाद देश भर में बवाल मचा था और दुष्कर्मियों क फांसी की सजा को लेकर आवाज़े बुलंद हुई थी.

Facebook Comments