रबाडा ने तोड़ा कपिल देव का ये बड़ा रिकार्ड

 भारत के पूर्व महान क्रिकेटर कपिल देव और भज्जी के नाम से मशहूर हरभजन सिंह का एक बड़ा विश्वरिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने ध्वस्त कर दिया है. बता दे कि रबाडा ने टेस्ट में सबसे तेज 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम किया है. और इसमें उन्होंने कपिल देव और हरभजन सिंह जैसे भारतीय दिग्गजों को पछाड़ दिया है.

रबाडा ने 31वें मैच में यह कारनामा किया है. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने यह रिकॉर्ड 23 साल 155 दिन की उम्र में बनाया था. वहीं हरभजन सिंह ने यह रिकॉर्ड 23 साल 155 दिन की उम्र में बनाया था. जहां अब रबाडा ने दोनों दिग्गजों का रिकॉर्ड ध्वस्त कर 23 वर्ष और 50 दिनों में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

रबाडा अफ्रीका की ओर से टेस्ट में सबसे कम मैचों में सबसे तेज 150 विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए है. इससे पहले डेल स्टेन और एच जे टाईफील्ड ने ये कमाल 29-29 मैच खेल कर ही कर दिया था. रबाडा टेस्ट में 150 विकेट हासिल करने वाले पांचवें अफ्रीकी खिलाड़ी बन गए है. बता दे कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा ने यह उपलब्धि गले में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में तीसरे दिन हासिल की.

Facebook Comments