1-4 की हार के बाद धौनी ने विराट की टीम के लिए कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी टेस्ट क्रिकेट को बहुत पहले ही अलविदा कह चुके हैं। हाल में इंग्लैंड में भारतीय टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। इसको लेकर धौनी ने विराट कोहली की टेस्ट टीम को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं।

धौनी ने टीम इंडिया के बचाव में सामने आते हुए कहा है कि प्रैक्टिस मैचों की कमी से टीम का प्रदर्शन प्रभावित हुआ। भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले महज एक प्रैक्टिस मैच खेला था और धौनी के मुताबिक भारतीय बल्लेबाजों के विफल रहने का ये बड़ा कारण था। धौनी ने कहा, ‘भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच नहीं खेल पाने की कमी खली। यही वजह है कि बल्लेबाजों को परिस्थितियों से तालमेल बैठाने में परेशानी हुई और बल्लेबाजी विफल रही। लेकिन विदेशी जमीन पर टेस्ट सीरीज की नाकामी से आप उनकी उपलब्धियों का श्रेय उनसे नहीं छीन सकते। ये सब खेल का हिस्सा है और हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि भारत मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग में अब भी नंबर वन है।’

37 साल के धौनी ने एशिया कप के लिए दुबई रवाना होने से पहले कहा, ‘मैंने सही समय पर कप्तानी छोड़ी क्योंकि मैं चाहता था कि नए कप्तान को 2019 वर्ल्ड कप की टीम तैयार करने के लिए पूरा समय मिले। नए कप्तान को पूरा समय दिए बिना एक मजबूत टीम चुनना संभव नहीं है। मुझे लगता है कि मैंने सही समय पर कप्तानी छोड़ी।’ भारत को एशिया कप में अपना पहला मैच 18 सितम्बर को दुबई में हांगकांग से खेलना है और 19 सितंबर को उसका मुकाबला पाकिस्तान से होना है।

Facebook Comments