पीएम मोदी क्यों नही करते अपने पिता का जिक्र, कैसे हुई थी उनकी मृत्यु!

ज हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है।130 करोड़ लोगों के प्रतिनिधि मोदी जी को हम उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई देते हैं।दोस्तों मोदी जी जमीन से उठ कर शिखर तक पहुंचे हैं।

पीएम मोदी क्यों नही करते अपने पिता का जिक्र, कैसे हुई थी उनकी मृत्यु!

मोदी जी की राजनीतिक उपलब्धियों के बारे में तो सभी जानते हैं।आज हम उनकी निजी जिंदगी के पन्ने खंगालेंगे।मोदी जी को आप अक्सर उनकी माँ हीरा बेन मोदी के साथ तस्वीरों में देखते होंगे।लेकिन क्या कभी आपने पीएम मोदी को अपने पिता दामोदरदास मोदी के साथ किसी तस्वीर में देखा है।आज हम मोदी जी के पिता के बारे मे जानेंगे।

मोदी के पिता का नाम था दामोदरदास मूलचंद मोदी जो अपना घर पालने के लिए रेलवे स्टेशन में चाय बेचा करते थे।एक बेहद ही गरीब परिवार से होने के चलते मोदी जी के पिता परिवार का किसी तरह पेट ही पाल पाते थे।कहते हैं कि एक बार उन्हें हार्ट अटैक पड़ा लेकिन ढंग से इलाज न हो पाने के चलते उनका निधन हो गया।

उनके निधन के वक़्त मोदी जी अपने पिता के पास नही थे।इसका उन्हें जिंदगी फर अफसोस रहा।उस समय ज्यादा फोटो भी नही होती इसलिए मोदी की अपने पिता के साथ ज्यादा तस्वीर नही दिखतीं।

मोदी को इस बात का दुख है कि वो अपने पिता के अंतिम समय मे उनकी सेवा नही कर पाए इसलिए वो सार्वजनिक मंचों से अपने पिता का जिक्र नही करते।

हा वो अब अपनी माँ की सेवा सच्चे मन से जरूर करते हैं।काश की आज दामोदर जी जिंदा होते तो वो अपने पुत्र को कामयाबी के शिखर पर देखते।

हम आज मोदी जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हैं।दोस्तों आप भी कमेंट कर मोदी जी को बधाई दें।

Facebook Comments