मानिकतल्ला कोल्ड स्टोरेज से लगभग 6 टन सड़ा मांस जब्त कलकत्ता में …..

शुक्रवार सुबह सीआइडी मानिकतल्ला थाने की पुलिस को साथ लेकर वेस्ट-कैनल रोड स्थित कोल्ड स्टोरेज पहुंची. इसी दौरान ये मांस जब्त किया गया है. बताया जाता है कि सीआइडी ने यहां से लगभग सात घंटे से भी ज्यादा समय तक जांच अभियान चलाया.शहर में सीआइडी ने मानिकतल्ला कोल्ड स्टोरेज से लगभग 6 टन सड़ा मांस जब्त किया है. प्रशासन द्वारा जांच के लिए इसे इंटाली स्थित फॉरेंसिक लैब में भेजा दिया गया है.

भगाड़ मांस कांड के बाद से ही राज्य प्रशासन सक्रीय हो गया है. राज्य कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि मरे हुए जानवरों को अब जलाने की व्यवस्ता कि जायेगी ताकि जानवरों को भगाड़ में फेंकना न पड़े. ममता बैनर्जी ने ये भी कहा है कि मामले की जांच के लिए मुख्य सचिव मलय दे के नेतृत्व में उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गई है. जिसकी हालही में बैठक भी हुई है. जल्द ही एक फूलप्रूफ सिस्टम तैयार किया जाएगा. अगले 10 दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी अप्रैल माह के अंत में राज्य के रेस्तरां में मारे गए छापों के दौरान लगभग 20 टन सड़े गले कुत्ते-बिल्लियों का मांस जब्त किया गया था. इस मामले के सामने आने के बाद से ही राज्य में लगातार छापें मारी जारी है तब से ही राज्य में ये मुद्दा गरमाया हुआ है.

Facebook Comments