फिर भी किया विवाह अब हनीमून पर गए…जैक्स कैलिस की शादी से पहले वेडिंग वेन्यू पर लगी थी आग

द. अफ्रीका के हरफनमौला दिग्गज खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने अपनी गर्लफ्रेंड चार्लीज एंजिल्स से शादी कर ली है। लेकिन दोनों की शादी से पहले वेन्यू पर आग लगा गई थी। ये खबर उनके वेडिंग प्लानर निक निकोलाऊ ने दी है। उन्होंने ही इनकी शादी की शबर को ब्रेक किया था और साथ चौंकाने वाली जानकारी भी दी थी। बताया जा रहा है कि उनकी शादी की रस्मों से पहले वहां आग लगी, लेकिन फिर भी दोनों ने शादी की और अब दोनों हनीमून पर भी चले गए हैं।

16 ऑस्टूबर 1975 को जन्म लेने वाले कैलिस द. अफ्रीका के टेस्ट और वन डे के पूर्व कप्तान भी हैं। वो दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक रहे हैं। उन्होंने वन डे और टेस्ट दोनों में ही 10,000 रन और 250 विकेट लिए हैं। साथ ही वन डे में उन्होंने 131 कैच भी पकड़े हैं। उन्होंने टेस्ट मैच में 13,289 रन बनाए हैं और 292 विकेट लिए हैं और 200 कैच लिए हैं।

मालूम हो कि साल 1997 में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच था। ऑस्ट्रेलिया मेजबानी कर रही थी। मेलबर्न के मैदान में दोनों टीमें उतरीं। साउथ अफ्रीकी टीम को रन बनाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था, ऐसे हालात में Jacques Kallis ने 101 रनों की मैच बचाऊ पारी खेली और अपनी टीम को हार से बचा लिया। इसी पारी के बाद Jacques Kallis को दुनिया के सर्वकालिक महान ऑलराउंडर्स में गिना जाने लगा।

Jacques Kallis ने अपने क्रिकेट करियर में काफी कुछ हासिल किया लेकिन इसके बदले उन्होंने काफी मेहनत की है। बता दें कि Jacques Kallis के करियर की शुरुआत बिलकुल अच्छी नहीं रही थी, क्रिकेट की दुनिया में नाम कमाने के लिए उनको बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। साल 2003-2004 में Jacques Kallis ने विंडीज के खिलाफ सीरीज में साबित किया कि क्यों उनकी तुलना सर गारफील्ड सोबर्स से होती है। बता दें कि Jacques Kallis ने उन चार मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे जिकसे बाद एक रिकॉर्ज कायम हो गया था। ODI और टेस्ट सीरीज में Jacques Kallis ने छह शतक जड़े हैं। कई लोग कहते थे कि साउथ अफ्रीका के पास भले ही इमरान खान और इयान बॉथम जैसे खिलाड़ी न हों लेकिन उनके पास Jacques Kallis थे।

Facebook Comments