फिल्मों में आने से पहले कंगना की थी ऐसी हालत….

कंगना की एक्टिंग सफर आसान नहीं था। कंगना ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने बिना किसी एक्टर के कई हिट फिल्में दी है जिसने 100 करोड़ का आकड़ा पार किया। कंगना जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल के मंडी जिले के सूरजपुर में हुआ था। कंगना राजपूत परिवार से तालुख रखती है।

कंगना के पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन कंगना 12 क्लास मे फेल हो गई। माता पिता के खिलाफ जाकर कंगना दिल्ली आ गई यहां उन्होंने थियेटर ज्वाइन किया। दिल्ली में 6 महीने रहने के बाद उन्होंने मुबंई की तरफ रुख कर लिया। मुबंई आने के बाद उनका सफर इतना आसान नहीं था। बता दें कि स्ट्रग्ल के दिनों में कंगना ब्रेड औऱ अचार खाकर गुजारा किया करती थी। दिल्ली में थिएटर करने के बाद उन्होंने मुंबई में 4 महीने की एक्टिंग कोर्स में दाखिला ले लिया।

 

कंगना को अपनी पहली ही फिल्म गैंगस्टर के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का ग्लोबल इंडियन फिल्म अवार्ड्स 2006 में मिला। कंगना ने अब तक कुल 30 फिल्मों में काम किया है।  फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ और क्वीन में कंगना की एक्टिंग को काफी सराहा गया। इस फिल्म में लोग कंगना की एक्टिंग के फैन हो गए और इसके बाद कंगना का करियर शीर्ष पर पहुंच गया।

कंगना को अपनी शानदार एक्टिंग के लिए तीन नेशनल एवार्ड भी मिल चुके हैँ। जिसमें कंगना को पहला नैशनल अवॉर्ड 2008 में फिल्म फैशन के लिए मिला और तब कंगना मात्र 22 साल की थीं। इतनी कम उम्र मे नैशनल अवॉर्ड पाने वाली कंगना एकमात्र एक्ट्रेस हैं। इसके बाद कंगना के पास फिल्मों की लाइन लग गई लेकिन कंगना धारे-धारे चलना ही सही समझा।

आपको जान कर हैरानी होगी कि कंगना को फिल्में बिलकुल देखने का शौक नहीं उन्होंने अभी तक गिन कर 10 फिल्में ही देखी है। दमदार एक्टिंग के अलावा कंगना इंडस्ट्री में अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती है। बेहद निडर होकर अपनी बात को रखना उनकी आदत में शुमार है। पिछले साल अपनी फिल्मों से ज्यादा बोल्ड बयान को लेकर सुर्खियों में छाई हुई थी।

ऋतिक के साथ झगड़े को लेकर काफी दिनों तक चर्चा में रहीं। एक्ट्रेस की बायोपिक फिल्म मणिकर्णिका की शूटिंग खत्म हो चुकी है। इस फिल्म में वो लक्ष्मी बाई का किरदार प्ले करेंगी। फिल्म में उनके अलावा अंकिता लोखंडे भी नजर आएंगी।

 

Facebook Comments