JuD से बैन हटने पर नाराज US ने पाक को दी कानून बनाने की नसीहत

अमेरिका ने आतंकवाद पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए पाकिस्तान से कहा है कि वह जल्द ऐसा कानून बनाए जिसके तहत हाफिज सईद के जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) को औपचारिक रूप से प्रतिबंधित किया जाए। अमेरिका ने दोनों संगठनों पर से हाल ही में प्रतिबंध हटने की आलोचना करते हुए कहा कि यह आतंकवाद से मुकाबला करने की फाइनेंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) से की गई इस्लामाबाद की प्रतिबद्धता के खिलाफ है।
Get GST invoice and claim tax credit on business purchases*
Ad: Amazon Business

Top 10 Richest People in India and How They Made Their Wealth
Ad: Moneymakers.Com

Recommended By Colombia

अमेरिका ने कहा कि जमात और एफआईएफ से प्रतिबंध हटने से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्प के तहत आतंकवाद से लड़ने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की उसकी क्षमता प्रभावित होगी। विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘जमात और एफआईएफ पर प्रतिबंध को समाप्त करना, एफएटीएफ के साथ आतंकवाद के वित्तपोषण को रोकने की प्रणाली में कमजोरी पर ध्यान देने के लिए काम करने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के विपरीत है।’

प्रवक्ता पाकिस्तान के राष्ट्रपति द्वारा लागू एक अध्यादेश के हाल ही में निष्प्रभावी होने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। अध्यादेश निष्प्रभावी होने के बाद दोनों संगठनों पर से प्रतिबंध हट गया।

Facebook Comments