देश के शीर्ष 10 सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में कानपूर रेलवे स्टेशन सबसे गन्दा…..

भारतीय रेलवे ने एक सुर्वे के बाद देश के शीर्ष 10 सबसे गंदे रेलवे स्टेशन के लिए यात्रियों से पूछताछ की, जिसके बाद रेलवे ने एक लिस्ट जारी की जिसमें टॉप 10 गंदे रेलवे स्टेशन शामिल थे, इस लिस्ट में कानपूर सेंट्रल देश का सबसे गन्दा रेलवे स्टेशन है वहीं सांसद नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी को सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में चौथा पायदान मिला है.

 

बता दें, 11 मई से 17 मई के बीच यात्रियों से बातचीत पर यह सर्वे किया. जिसके बाद इन स्टेशनों को रेटिंग दी गई. इस सूची के मुताबिक, टॉप 10 सबसे गंदे रेलवे स्टेशनों में यूपी का कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन देश का सबसे गंदा रेलवे स्टेशन है. इसके अलावा देश से दस सबसे गंदे रेलवे स्टेशनों में मुंबई के तीन रेलवे स्टेशन शामिल हैं. इसमें मुंबई का कल्याण तीसरा, लोकमान्य तिलक टर्मिनल पांचवा और ठाणे आठवां सबसे गंदा स्टेशन बताया गया.

 

सुर्वे के मुताबिक कानपुर को लोगों ने  61.06% वोट दिए वहीं पटना जंक्शन को 60.16 लोगों ने वोट दिया है. लिस्ट में नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी चौथे स्थान पर है इसे 56 फीसदी लोगों ने वोट दिया है. बता दें, प्रधानमंत्री ने 2014 चुनाव से पहले अपने भाषण में वाराणसी के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा था कि ‘मैं वाराणसी को क्योटा बना दूंगा’ हालाँकि उसके बाद एक सांसद के रूप में नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अपने भाषण के अनुरूप काम नहीं किया है .

Facebook Comments