पेट्रोल की मार से जनता को राहत, अब 73 के करीब पहुंचा पेट्रोल

 देश में पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर काफी हलचल देखने को मिल रही थी। लेंकिन पिछले कूची दिनों से दिल्ली समेत कई शहरों में कीमतों में लगातार कटौती हो रही है। जाहिर है Petrol और Diesel के दामों में पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इस कड़ी में अब एक बार फिर 33 पैसे की कटौती हुई है। बदलाव के बाद दिल्लीवासियों को अब 73.37 रुपये में पेट्रोल मिलेगा।

पेट्रोल की मार से जनता को राहत

गौरतलब है कि, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी से जनता बेहाल से नजर आ रही थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से दिल्ली समेत कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतों में कटौती हो रही है। हालांकि यह कटौती मात्र 20-30 पैसों की हो रही है लेकिन ऐसा करते-करते दाम नीचे की ओर आ रहे हैं। आज गुरूवार को पेट्रोल 33 पैसे सस्‍ता हो गया। वहीं डीजल की बात करें तो 36 पैसे की गिरावट के साथ 68.13/लीटर पहुंच गया है। इसके साथ ही अब पेट्रोल के दाम 73.37 हो गए हैं।

पेट्रोल के दाम में आई भारी गिरावट 

जाहिर है दिल्ली में पेट्रोल के दाम 84 के करीब पहुंच गए थे। लेकिन अब थोड़ा-थोड़ा करके 10 रुपये तक की भारी गिरावट आई है। वहीं अगर बात करेंपिछली कीमतों पर गौर करें तो पेट्रोल डीजल की ये कीमतें अगस्‍त के आखिरी सप्‍ताह में देखने को मिली थीं। 26 अगस्‍त को पेट्रोल के दाम 77.78 रुपए प्रति लीटर थे। बता दें कि, कल भी 17 पैसे की कटौती के साथ दिल्ली वालों को हलकी राहत मिली थी. दिल्‍ली में पेट्रोल 17 पैसे घटने के बाद 77.89 रुपए प्रति लीटर हो गया है। इसी प्रकार डीजल की कीमत 16 पैसे घटकर 72.58 रुपए प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमत 17-17 पैसे घटकर क्रमश: 83.40 रुपए और 76.05 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती का यह लगातार 20वां दिन है। बताया जा रहा है कि, लगातार कीमतों में हो रही कटौती से जनता को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है।

Facebook Comments