उन्नाव में हुए गैंगरेप को लेकर बॉलीवुड का गुस्सा सोशल मीडिया से निकल कर मुंबई की सड़कों पर ….

 

जम्मू-कश्मीर के कठुआ और यूपी के उन्नाव में हुए गैंगरेप को लेकर बॉलीवुड का गुस्सा सोशल मीडिया से निकल कर मुंबई की सड़कों पर जा पहुंचा। रविवार को मुंबई में गैंगरेप की घटनाओं के विरोध में एक प्रोटेस्ट का आयोजन किया गया था जिसमें आम लोगों के साथ-साथ सेलेब्स ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। 

कठुआ और उन्नाव रेप के विरोध में देश भर में लोग काफी भड़के हुए हैं। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी सरकार और हुक्मरानों के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं।

इस प्रोटेस्ट में ट्विंकल खन्ना से लेकर विशाल ददलानी तक कई पहुंचे। ये वो एक्टर और एक्ट्रेस हैं जिन्होंने सोशल मीडिया पर नहीं सड़क पर उतरने का निर्णय किया क्योंकि असल विरोध तो सड़क पर ही होता आया है। बता दें कि पहले कभी इतने बड़े पैमाने पर स्टार्स एकजुट नहीं हुए थे।

वहीं, अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी इस प्रोटेस्ट में शामिल होकर नाराजगी जताई। प्रोटेस्ट में ट्विंकल अकेले नहीं थीं बल्कि उनके साथ बेटे आरव कुमार भी दिखें।

मॉडल और एक्ट्रेस अनुष्का मनचंदा ने भी पोस्टर के जरिए गुस्सा जाहिर किया और कहा कि आरोपियों को फांसी की सजा हो। इस प्रोटेस्ट में राज कुमार रॉव अपनी गर्लफ्रेंड पत्रलेखा के साथ नज़र आए।

हैरानी की बात तो तब हुई जब एक्ट्रेस अदिति रॉव हैदरी ने पोस्टर में कहा, “पुलिस, कोर्ट और राजनेता जनता की मदद करो ना कि रेपिस्ट और हत्यारों की।” उन्होंने साफतौर पर सिस्टम पर उंगली उठाई।

इस कड़ी में गायक विशाल ददलानी ने शांत रहकर प्रोटेस्ट को अलग रूप देने की कोशिश की और ये भी बताया कि प्रोटेस्ट होता क्या है।

वहीं, कल्कि कोचलिन ने भी प्रोटेस्ट को बढ़ाते हुए कहा कि रेपिस्ट और मर्डर के खिलाफ हर भारतीय न्याय के लिए एकजुट हो।

समीरा रेड्डी ने भी प्रोटेस्ट में शामिल होकर विरोध जताया। डांस मास्टर हेलेन विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बनी। उन्होंने शामिल होकर बताया कि इन अप्रिय घटनाओं से युवा ही नहीं बल्कि पूरा समुदाय गुस्से में है।

फिल्म ‘चक दे इंडिया’ फेम विद्या मालवड़े ने भी इन सिलसिलेवार घटनाओं पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

 

Facebook Comments