कठुआ गैंगरेप, आसिफा के लिए देश मांगे इंसाफ, आरोपियों को हो फांसी

कठुआ और उन्नाव गैंग रेप मामले को लेकर जम्मू की रियासत से लेकर यूपी तक या यू कहें बल्कि देशभर में आवाज उठने लगी है। सोशल मीडिया पर न्याय की गुहार लगाई जा रही है। दोनों मामले को लेकर लोग ट्विटर  पर अपनी नराजगी जाहिर कर रहे हैं। इन मुद्दो पर सियासत ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र से दोषियों के खिलाफ फांसी की मांग आने लगी है। इसमें मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, फिल्म अभिनेता इरफान अख्तर व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग सहित कई हस्तियों ने ट्वीट कर सिस्टम को आईना दिखाने का काम किया है।

सीबीआई से जांच की मांग
कठुआ रेप कांड मामले में आवाज उठने लगी है। सोशल मीडिया पर न्याय की गुहार लगाई जा रही है। रसाना में बक्करवाल समुदाय की नाबालिग लड़की से दुराचार तथा हत्या मामले में वकीलों ने बुधवार को जम्मू तथा कठुआ बंद का आह्वान किया था। साथ ही इस मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की थी।

रेप से सियासी उबाल 
जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा ने ट्वीट किया कि उनकी सरकार किसी को भी कानून को बाधित करने की इजाजत नहीं देगी। कठुआ के रसाना मामले में न्याय होकर रहेगा। कानून को बाधित नहीं होने दिया जाएगा।

बॉलीवुड में भी गुस्सा

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में बकरवाल समुदाय की 8 साल की लड़की के साथ गैंगरेप और जघन्य हत्या पर बॉलीवुड के स‍ितारे गुस्‍से में हैं। इस मामले पर बॉलीवुड के कई सेल‍िब्र‍िटीज ने ट्व‍िटर पर घटना को बेहद शर्मनाक बताया है। फरहान अख्‍तर, सोनम कपूर, फरहान अख्‍तर सह‍ित कई स‍ितारों ने सरकारों को कठघरे में खड़ा क‍िया है। सिमी ग्रेवाल ने अपने ट्विटर पर अपने गुस्से का इजहार कुछ यूं किया…इस ग्रह में ऐसी कोई और जाति नहीं है जो इससे ज्यादा बर्बर हो। इतने शैतान हैं आसिफा के रेपिस्ट। इन लोगों के लिए इस घटिया अपराध के लिए यहां सजा भी नहीं है। सिर्फ 8 साल की बच्ची ? मैं सिर्फ पूछ सकती हूं आखिर भगवान है कहां

खिलाड़ियों ने मांगा न्याय
आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान गौतम गंभीर ने टि्वटर पर लिखा, ‘भारतीय चेतना का उन्‍नाव और फिर कठुआ में बलात्‍कार किया गया। अब इसकी हमारे सड़ रहे सिस्‍टम में हत्‍या की जा रही है. मैं तुम्‍हे चुनौती देता हूं,सामने आओ मिस्‍टर सिस्‍टम हिम्‍मत है तो दोषियों को सजा दो’ इसके बाद गंभीर ने अगले ट्वीट में कहा, ‘कठुआ की हमारी पीडि़त बेटी की वकील दीपिका सिंह राजावत को परेशान करने वाले और चुनौती देने वाले लोगों विशेष रूप से वकीलों को शर्म आनी चाहिए। बेटी बचाओ से अब क्या अब हम बलात्कारी बचाओ हो गए हैं?’

मशहूर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा कि क्या हम दुनिया में इस तरह के देश की पहचान बनाना चाहते हैं। अगर हम जाति, धर्म, रंग रूप से परे होकर आठ वर्ष की मासूम के लिए खड़े नहीं हो सकते हैं तो यकीन मानिये कि इस दुनिया में किसी भी चीज के लिए खड़े नहीं हो सकते, यहां तक कि मानवता के लिए भी..मैं अपने आपको असहाय महसूस कर रही हूं।

Facebook Comments