मैं पीडित नहीं हूं क्योंकि मैं मंत्री हूं : केंद्रीय मंत्री अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रोजाना बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो सुर्खियां बन गया है। अठावले से जब पूछा गया कि क्या बढ़ती तेल कीमतों से आप पर प्रभाव पड़ता है.. तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि से वे परेशान नहीं हैं, क्योंकि वह मंत्री हैं।

मंत्री होने के नाते मिलने वाले भत्ते का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “मैं तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से पीड़ित नहीं हूं क्योंकि मैं मंत्री हूं।”

जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने हंसते हुए कहा कि अगर मैं अपना मंत्रिस्तरीय पद खो देता हूं तो मुझपर बढ़ती तेल कीमतों का प्रभाव पड़ सकता है।

उनसे पूछा गया था कि क्या वह बढ़ती कीमतों से व्यक्तिगत रूप से प्रभावित हैं। अठावले ने स्वीकार किया कि अन्य प्रभावित हैं।

केंद्रीय न्याय और सशक्तिकरण राज्य मंत्री ने कहा कि यह साफ समझ में आ रहा है कि लोग बढ़ती तेल कीमतों से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की परेशानी को समझते हुए सरकार का कर्तव्य बनता है कि तेल की कीमतों को घटाया जाए।

उन्होंने कहा कि अगर राज्यों द्वारा टैक्स कटौती की जाए तो तेल की कीमतों में कमी आ सकती है। उन्होंने कहा कि केंद्र इस मुद्दे पर गंभीरता से काम कर रहा है।

अठावले ने राजस्थान में अपने मंत्रालय द्वारा चलाई गई योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य श्रेणियों के छात्रों को समय पर छात्रवृत्ति की रकम बांटने का आग्रह किया। अंतर जाति विवाह के लिए लंबित आवेदनों का निपटारा किया और अलग-अलग शिविरों में मदद करने के लिए विशेष शिविर आयोजित किए।

Facebook Comments