छात्रा ने पुरूष पर्यवेक्षक पर गलत तरीके से घूरने का लगाया आरोप….

नीट की परीक्षा में बैठी एक छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है कि परीक्षा केंद्र पर एक निरीक्षक अनुचित तरीके से उसे घूर रहा था। परीक्षा में बैठने के पहले लड़की को अपना अंदरूनी वस्त्र उतारना पड़ा था।

पुलिस ने बताया कि उसकी शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

केरल में नीट की परीक्षा के दौरान छात्राओं से अभद्र तरीके से जांच करने का मामला सामने आया है। छात्रा ने पुरूष पर्यवेक्षक पर गलत तरीके से घूरने का आरोप लगाया है।

छह मई को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( सीबीएसई) द्वारा राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा ( नीट) के लिए छात्रा यहां कोप्पा में लायंस स्कूल आई थी। धातु वाले हुक लगे होने के कारण कुछ अन्य लड़की के साथ उसे भी अपना अंदरूनी वस्त्र निकालना पड़ा था। शिकायत के मुताबिक वह परीक्षा देते समय बिल्कुल सहज नहीं रही क्योंकि  निरीक्षक उसे लगातार घूर रहा था

छात्रा की बहन ने कहा, ‘निरीक्षक वहां पर आकर कई बार खड़ा हो जाता था। वह उसका चेहरा नहीं बल्कि सीना देख रहा था। उसने प्रश्न पत्र से खुद को ढकने की कोशिश की।’ उन्होंने कहा, ‘मेरी बहन बहुत परेशान हो गई।  निरीक्षक दो तीन बार पास आया। उसके लिए लिखना भी कठिन हो गया।’ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और उसी स्कूल में परीक्षा में बैठने वाले अन्य छात्रों से भी बात करने की कोशिश कर रही है।

बहरहाल, सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी तरूण कुमार ने बताया कि इस मामले में उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। पुलिस की शिकायत पर उन्होंने कहा, ‘हम जांच कर रहे हैं और अगले सप्ताह तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है।’

 

Facebook Comments