राशिद खान ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड,वनडे में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

राशिद खान के ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2018 के छठे मुकाबले में बांग्लादेश को 136 रनों से हरा दिया। जीत के लिए 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 42.1 ओवरों में 119 रनों पर ढेर हो गई रनों के हिसाब से यह वनडे में अफगानिस्तान की चौथी सबसे बड़ी जीत है।

अपना 20वां बर्थडे मना रहे राशिद खान इस मुकाबले अपने प्रदर्शन से अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने पहले बल्ले औऱ फिर गेंद से कमाल दिखाया।

राशिद ने पहले बल्लेबाजी में धमाल मचाते हुए 32 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 57 रन की तूफानी पारी खेली। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने बांग्लादेश के बल्लेबाजी क्रम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज शाकिब अल हसन (32) औऱ महमूदुल्लाह (27) का विकेट हासिल किया।

इसके साथ ही राशिद वनडे क्रिकेट इतिहास के पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिसने अपने बर्थडे के दिन अर्धशतक लगाने के अलावा दो विकेट भी हासिल किए हैं।

इसके अलावा राशिद अफगानिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। राशिद ने नाम 47 पारियों में 112 विकेट हो गए हैं, वहीं मोहम्मद नही ने 100 पारियों में 112 विकेट लिए हैं।

Facebook Comments