ये ट्रिक्स आपको देगी आपकी शादी में बेहद खुबसूरत लुक…..

जिंदगी में सबसे ज्यादा खुशी का पल होता है शादी का। इस दिन जितनी खुशी होती है, उतनी ही इस पल से कुछ दिन पहले टेंशन भी होती है। शादी की तैयारी से लेकर ब्यूटी तक की टेंशन आप को पता ही होगा।

अगर आपकी भी शादी होने वाली है और आप भी ब्यूटी केयर को लेकर टेंशन में है तो आज हम आपको ऐसे ट्रिक्स बताएंगे, जिसे फॉलो करके आपको अपनी ब्यूटी की टेंशन खत्म हो जाएगी। आइए जानिए आपको अपनी शादी के दौरान किस तरह अपनी स्किन, हाथों-पैरों की केयर करनी है।

1. स्किन केयर के लिए
शादी के दिन सभी की नजर दुल्हन के चेहरे पर होती है। अगर आपका चेहरा क्लीन होगा तो सभी आपकी तारीफ करेंगे। इसलिए खूबसूरत दिखने के लिए शादी से कुछ दिन पहले स्किन को क्लीन, टोन, हाईड्रेट और माइश्चराइज करें। साथ ही में सप्ताह में 3 बार एक्सफोलिएट करना न भूलें।
इसके अलावा ऑयली स्किन के लिए मुलतानी मिट्टी सबसे बढ़िया उपाय है। इसके लिए मुलतानी मिट्टी में लैवेंडर इसेैंशियल ऑयल मिला कर चेहरे और गले पर लगाएं। फिर इसके सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। इस उपाय को सप्ताह में तीन बार ही करें।
त्वचा को हाइइड्रेट करने और कील मुंहासों से राहत पाने के लिए सुबह व रात को सोने से पहले 2-3 बूंद लैवेंडर एसेंशियल ऑयल और 6-8 बूंद जोजोबा कैरियर ऑयल को मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। फिर 30 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

2. अंडरआर्म की केयर
अंडरआर्म्स के काले दाग को हटाने के लिए 2-3 बूंद टी ट्री इसैंशियल ऑयल में 5-6 बूंद जोजोबा कैरियर ऑयल मिलाएं और इससे 10 मिनट तक अंडरआर्म्स की मसाज करें। इस उपाय को रात को करें और सुबह नहा लें। लेकिन नहाने के बाद अंडरआर्म्स को जोजोबा ऑयल से माइश्चराइज करना न भूलें। इससे त्वचा मुलायम बनी रहेगी।

3. हाथों और पैरों की देखभाल
रूखे हाथों और फटी एड़ियों से राहत पाने के लिए गर्म पानी करके उसमें 1 चम्मच बाथ सॉल्ट और 2-3 बूंद लैवेंडर इसैंशियल ऑयल मिलाएं और उसमें 10 से 15 मिनट तक हाथों-पैरों को डुबोकर धोएं। फिर पैरों पर क्रीम लगा कर मोजे पहनें।

Facebook Comments