कश्मीरः आतंकियों ने दिखाई नीची हरकत किडनैप किए, 10 जवानों के परिजनों को

दक्षिण कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से आतंकवादियों ने गुरूवार देर रात 10 पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा कर लिया। जिनके परिजनों को अगवा किया गया है उनमें पुलिस उपाधीक्षक और उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर से हिजबुल के दो कमांडरों रियाज नाइको और लतीफ टाइगर के पिता तथा अन्य लोगों की पुलिस गिरफ्तारी के बाद आंतकवादियों ने पुलिसकर्मियों के परिजनों का अगवा करने की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने इन लोगों को दो दिन पहले ही गिरफ्तार किया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने गुरूवार रात पांच ऐसे लोगों का अपहरण कर लिया है जिनके परिजन पुलिस में कार्यरत हैं। इनका कुलगाम से अपहरण किया गया है। सूत्रों ने बताया कि पुलवामा में एक पुलिसकर्मी के घर से आंतकवादियों ने चार परिजनों को अगवा कर लिया और शोपियां में एक पुलिसकर्मी के परिजन का अपहरण कर लिया है। जिन पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा किया गया है उनमें एक पुलिस उपाधीक्षक और एक उप निरीक्षक स्तर का अधिकारी है। इससे पहले बुधवार को त्राल से एक पुलिसकर्मी के बेटे का अपहरण कर लिया गया था।

बताया जा रहा है शोपियां में एक आतंकवादी हमले में चार पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद बुधवार रात पुलिस ने आतंकवादियों के करीब 30 से अधिक संबंधियों को गिरफ्तार किया था। इस बीच अवामी इत्तेहाद के अध्यक्ष और लांगाटे के विधायक इंजीनियर अब्दुल रशीद ने आतंकवादियों से इन लोगोंं को रिहा करने की अपील की है। उन्होंने दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा कथित रूप से आतंकवादियों के घर जलाने और उनके परिजनों की गिरफ्तारी की ङ्क्षनदा की है।  इस तरह की घटनाओं पर अलगाववादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि इस स्थिति और भी बदतर होगी जिसे संभालना मुश्किल हो जाएगा।

Facebook Comments