किम जोंग की ‘रहस्यमयी’ बीवी जिनके हर तरफ हो रहे हैं खूबसूरती के चर्चे

तानाशाह किम जोंग की बीवी की वो सच्चाई, जिसे पूरी दुनिया से छिपाकर रखा गया…
दुनिया के लिए परमाणु युद्ध का खतरा पैदा करने वाले उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं. लेकिन किम जोंग उन की पत्नी आज भी दुनिया के लिए रहस्य बनी हुई है। पिछले सात सालों से किम जोंग अपने देश से बाहर नहीं निकला, इस वजह से किम की शादी को लेकर सिर्फ अटकलें चल रही थी

लेकिन हाल ही में चीन दौरे के समय किम जोंग के साथ पहली बार उनकी पत्नी सार्वजनिक रूप से दिखी. बता दें कि किम जोंग-उन की ‘रहस्यमयी’ पत्नी का नाम रि सोल-जु है. इस कपल से मिलने वाले डिप्लोमैट्स का मानना है कि दुनिया को डरा कर रखने वाला तानाशाह अपनी पत्नी का बहुत सम्मान करते हैं और प्रमुख निर्णयों में रि सोल-जु की सलाह भी लेते हैं.

बता दें कि किम जोंग-उन सोमवार को अपनी खास ट्रेन से चीन पहुंचे थे. यहां उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ परमाणु मुद्दों पर कुछ खास निर्णय भी लिए. इस पूरे दौरान किम की पत्नी रि सोल-जु. चर्चा का विषय बनी रही. चीनी मीडिया को रि सोल का फैशन सेंस बहुत भा गया. मीडिया और सोशल मीडिया पर रि सोल-जु की खूबसूरती और उनका फैशन सेंस चर्चा में रहा.

वहां के फैशन डिजाइनर भी उनके स्टाइल की तारीफ करते नहीं थक रहे. एक यूजर ने लिखा कि रि सोल-जु बहुत खूबसूरत हैं और वो एक बेहतरीन ‘फर्स्ट लेडी डिप्लोमेसी’ बन सकती हैं, यहां तक कि किम जोंग की बहन किम यो से भी बेहतर. दरअसल उत्तरी कोरिया में फैशन की पाबन्दी है. ऐसे में तानाशाह किम जोंग की पत्नी रि सोल-जु ही एकमात्र ऐसी महिला हैं जिन्हें फैशनेबल कपड़ों की इजाजत है.

Facebook Comments