किशोर कुमार का आशियाना बिक गया ……

भारत के मशहूर गायक और अभिनेता किशोर कुमार का मध्य प्रदेश के खंडवा शहर में स्थित 100 साल पुराना पुश्तैनी घर बिक गया हैं. जानकारी के अनुसार जिले के सबसे बड़े व्यापारी अभय जैन ने किशोर कुमार का मकान खरीदा है, इसके लिए अभय जैन ने पहले किशोर कुमार के वंशजों से मुलाकात कर मकान सम्बन्धी डील की थी. इसके बाद शुक्रवार रात को यह घोषणा की गई कि सदाबहार गायक किशोर कुमार का घर बिक गया है. 

बॉलीवुड के महान गायक का पारिवारिक मकान गौरीकुंज खंडवा नगर के बाम्बे बाजार क्षेत्र में स्थित है. हालांकि अभी यह खुलासा नहीं हो पाया है कि किशोर दा का घर कितने रुपयों में बिका है.

खंडवा का वहीं पैतृक मकान जहां किशोर कुमार का जन्म हुआ आज किसी सौदागर के हाथ उनके परिजनों के द्वारा बेच दिया गया. इस घर से कभी किशोर कुमार की यादें बसती थीं, किशोर कुमार को अपनी जन्मभूमि खंडवा से बेहद और गहरा लगाव था. उनकी अंतिम इच्छा के अनुसार उनका अंतिन संस्कार भी खंडवा में ही किया गया था.

बता दें कि 14 जुलाई 2017 को किशोर कुमार के घर को तोड़ने की कवायद की खबरें मीडिया में सुर्खियों में रही. इसके बाद कलेक्टर अभिषेक सिंह ने पूरे मामले में हस्तक्षेप किया है. कलेक्टर ने कहा कि उनके रहते हुए किशोर कुमार के घर को तोड़ने नहीं दिया जाएगा.

 

खंडवा नगर निगम के आयुक्त जेजे जोशी ने एक दिन पहले बताया था कि फिलहाल इस मकान में कोई नहीं रहता है. इसलिए नोटिस मकान पर चस्पा किया गया था.

Facebook Comments