जी हां! बिना कहे…बॉलीवुड की इन 5 एक्ट्रेसेस की किस्मत सलमान खान ने चमकाई, तीसरे नंबर वाली है सबकी चाहत

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने बहुत से सितारों की किस्मत चमकाई है ये बात तो जगजाहिर है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंडस्ट्री में इन 5 अभिनेत्रियों को लाने वाले सलमान खान ही हैं. सलमान हमेशा न्यूकमर्स के टैलेंट को पहचानकर उन्हें लॉन्च करते हैं और ये गिनती सिर्फ एक्ट्रेसेस के लिए नहीं बल्कि कई बड़े एक्टर्स के लिए भी एक मिसाल है. सलमान खान को गुस्सा बहुत आता है इसके साथ ही अगर वो किसी को लॉन्च करने का कमिटमेंट कर देते हैं तो फिर उसे किसी भी हाल में पूरा ही करते हैं. सलमान खान बॉलीवुड की इन 5 एक्ट्रेसेस की किस्मत सलमान खान ने चमकाई और वो इनके लिए किसी गॉडफादर से कम नहीं है. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उन 5 एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिनकी नईया सलमान ने पार लगाई है.

बॉलीवुड की इन 5 एक्ट्रेसेस की किस्मत सलमान खान ने चमकाई

भूमिका चावला

साल 2003 में आई फिल्म तेरे नाम में सलमान ने भूमिका चावला को लॉन्च किया. वैसे तो भूमिका साउथ फिल्मों की सफल एक्ट्रेस थीं लेकिन सलमान ने उनके भोले चेहरे को देखकर ही फिल्म तेरे नाम में लेने का मन बनाया. फिल्म हिट रही और इनकी जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद भी किया.

सोनाक्षी सिन्हा

साल 2010 में फिल्म दबंग में सलमान खान ने सोनाक्षी सिन्हा को लॉन्च किया और उन्होंने धूम मचा दी. इसके बाद सोनाक्षी ने बॉलीवुड में दबंग-2, अकीरा, राउडी राठौर, आर….राजकुमार जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया. सोनाक्षी ऐसी एक्ट्रेस बनी जो अपने कंधे पर एक्टर के बिना फिल्म लेकर उसे हिट करा सकती हैं.

कटरीना कैफ

सलमान खान के बेहद करीबी एक्ट्रेस कटरीना कैफ को सलमान ने फिल्म बूम में देखा था. मगर कटरीना को किसी ने पसंद नहीं किया और वो वापस लंदन चली गईं. सलमान उन्हें लंदन जाकर ले आए और साल 2005 में फिल्म मैंने प्यार क्यों किया में लॉन्च किया. फिल्म सफल रही और कटरीना बॉलीवुड का नया चेहरा बनीं, जिसके बाद उन्होंने अजब प्रेम की गजब कहानी, रेस, जब तक है जान, धूम, जीरो, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, राजनीति, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, वेलकम, हमको दीवाना कर गए और दे दना दन जैसी सफल फिल्मों में काम किया है.

जरीन खान

साल 2010 में आई फिल्म वीर में जरीन खान को लेकर सलमान खान आए. शुरुआती दिनों में जरीन को कटरीना कैफ का डुप्लीकेट बताया गया. खबरें ये भी थीं कि कटरीना से ब्रेकअप के बाद उन्होंने उनके जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस ढूंढ ली. सलमान ने इस खबर पर चुप्पी साधी रही और फिल्म आई फ्लॉप हुई लेकिन सलमान खान ने उन्हें दोबारा फिल्म में नहीं लिया. हालांकि जरीन ने अपना अलग करियर बनाया और हाउसफुल-2, हेट स्टोरी-3 और 1921 जैसी सफल फिल्मों में काम किया.

स्नेहा उल्लाल

साल 2005 में फिल्म लकी : नो टाइम फॉर लव में ऐश्वर्या जैसी दिखने वाली अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल को लॉन्च किया था. फिल्म सफल रही और लोगों ने स्नेहा में ऐश्वर्या को देखने की कोशिश की, उस समय ये बात खूब सुर्खियों में थी कि ऐश्वर्या से बिछड़े सलमान ने उनके जैसी दिखने वाली लड़की ढूंढ ही ली. जबकि सलमान ने सिर्फ ये बताया कि स्नेहा एक टैलेंटेड लड़की है और उन्होंने स्नेहा का फेस देखकर उन्हें लॉन्च नहीं किया है.

Facebook Comments