दुनिया के इस महंगे शहर में कब्र से भी छोटी जगह में रहते है लोग, देखकर नहीं होगा यकीन

हम सभी को रहने के लिए एक घर की जरूरत होती है चाहे वो छोटा हो या बड़ा, लेकिन घर तो हमें चाहिए ही होता है। वैसे तो कुछ का मानना होता है कि घर जितना बड़ा होता है लोग उसे अतना ही अमीर और इज्जत वाला मानता है। आज के शहर में बहुत बड़े और छोटे घर देखने को मिलते है। लेकिन आज हम आपको एक शहर के बारे में बताने जा रहे है जहां लोग कब्र की साइज के घरो में रहते है।

वैसे तो बड़े शहरों में लोग छोटे-छोटे घरों में एडजस्ट कर लेते हैं। लेकिन दुनिया का एक शहर है जो महंगा होता जा रहा है और बढ़ती महंगाई की वजह से वहां के लोग कब्र के आकार के घरों में रहते हैं।

बता दे कि हम हॉन्ग कॉन्ग की बात कर रहे है जहां लोग बहुत ही कम में रहते है। इन तस्वीरों को देखकर आपको छोटी कुटिया भी बड़ी लगने लगेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हॉन्ग कॉन्ग में बने इन घरों को कॉफिन होम कहा जाता है।

इन घरों में सब कुछ एक ही बेड पर है और इंसान को पूरे पैर फैलाने तक की जगह नहीं है। यहां तक कि जहां किचन है वहीं बाथरूम भी होता है। जहां पिंजरों में मुर्गी या पक्षियों को रखे हुए देखा जाता है वही इस देश में इंसान भी इसी पिंजरे में रहने को मजबूर है।

Facebook Comments