बीजेपी और RSS को है पता, कि नहीं जीत पाएंगे 2019 का चुनाव

कांग्रेस को पांच राज्यों में होने वाले चुनावों में जीत हासिल कराने के लिए जमकर चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi ने मिजोरम मे बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है।

मिजोरम के चंपाई में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए Rahul Gandhi ने दावा करते हुए कहा कि RSS और बीजेपी के लोगों को पता चल चुका है कि वो 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीतने वाले हैं। इसलिए वो RSS और बीजेपी के लोग मिजोरम की सस्कृति को तबाह करने की कोशिश कर रहे हैं।

Rahul Gandhi बीजेपी पर निशाना साधते हए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मिजोरम के लोगों से किया अपना वाद पूरा नहीं किया। राहुल ने कहा कि बीजेपी और संघ के लोग देश की हर संस्था में अपने लोगों को भर रहे हैं। फिर चाहे वो आरबीआई हो, सीबीआई हो, या फिर चुनाव आयोग। बीजेपी के लोग संविधान को खत्म करने की साजिश रच रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi ने मिजोरम के चंपाई में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि संघ और बीजेपी के लोग किसी ने किसी स्थानीय सहयोगी के जरिए नए राज्य में एंट्री करते हैं। मुझे दुख है बीजेपी का संबंध स्थानी पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट से है जिसने मिजोरम के लोगों की भाषा और संस्कृति को खत्म करने का काम किया है। कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो बीजेपी और संघ को रोक सकती है।

Rahul Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष ने मिजोरम में एक बार फिर राफेल डील का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने निजी तौर पर अपने दोस्त अनिल अंबानी को तो 30 हजार करोड़ रुपए दिए लेकिन मिजोरम के लोगों से किया अपना वादा आज तक पूरा नहीं किया। कांग्रेस ने मिजोरम के विकास के लिए शानादार काम किया है। हम मिजोरम को पूर्वोत्तर का हब बनाना चाहते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी और संघ से विचारधारा की लड़ाई की बात करते हुए कहा कि हमारा मानना है कि लोग देश को चलाते हैं और हर किसी को अपनी अभिव्यक्ति की आजादी होनी चाहिए। किसी भी संस्कृति को दबाया नहीं जाना चाहिए। दरअसल मिजोरम देश के उन चंद राज्यों में हैं जहां कांग्रेस सत्ता पर काबिज है। यहां पिछले 10 सालों से कांग्रेस शासन में है।

Facebook Comments