मौसम का हाल : दिल्ली में ठंड बढ़ी, कोहरे के चलते राजधानी आने वाली 12 ट्रेनें लेट

दिल्ली एनसीआर में ठंड से लोगों का बुरा हाल है। रविवार को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते तापमान में बढ़ोतरी हुई थी लेकिस सोमवार को सुबह तापमान फिर गिरने लगा है। बीते रविवार को तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक यानी 23.5 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री दर्ज हुआ। पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। वहीं शनिवार को कंझावला, रोहिणी, नरेला और बवाना के नजदीक हल्की फुहार पड़ी। अभी भी दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रह सकते हैं। हवा में 64 से 100 प्रतिशत तक नमी बरकरार रही। एक बार फिर से उत्तर पश्चिमी ठंड और शुष्क हवाएं दिल्ली आएंगी।

मौसम विभाग की खबर के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री जबकि न्यूनतम 7 डिग्री रहने की संभावना है। इसके अलावा धुंध का कहर भी जारी है। धुंध से यातायात बहुत अधिक प्रभावित हुआ है। राजधानी पहुंचने वाली कुल 12 ट्रेनें फिलहाल देरी से चल रही हैं। बता दें कि 14 से 16 जनवरी के बीच तापमान 3 से 4 डिग्री होने की संभावना है। ये तापमान 5 से 6 डिग्री भी रह सकता है।

दूसरी और उम्मीद की जा रही है 16 जनवरी को एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस जम्मू कश्मीर के पास आएगा। जिससे की उत्तरी ठंडी हवाएं फिर से बाधित होंगी।

Facebook Comments