शरीर बनाने का सबसे आसान तरीका..कोई साइड इफेक्ट भी नहीं, केवल 10 रुपए होंगे खर्च

आज के इस समय में ज्यादातर लोग अपने कमजोर में दुबले पतले शरीर को लेकर बहुत परेशान है आज के समय में लोगों का वजन सही ढंग से नहीं पता है। और इसका सबसे बड़ा कारण यही है कि आज के समय में लोग बाहर का खाना ज्यादा पसंद करते हैं।

लोग ज्यादातर तली और मसालेदार चीजों का ही सेवन करते हैं जिसकी वजह से उनके पाचन तंत्र में कमजोरी आ जाती है। और पाचन तंत्र बिगड़ने के कारण उनके शरीर में कुछ खाया पिया नहीं लगता है। तो दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय और नुस्खे बताएंगे जिनका प्रयोग करके आप अपने कमजोर और दुबले पतले शरीर से छुटकारा पा सकोगे। तो दोस्तों आइए जानते हैं इन उसको के बारे में। काजू-बादाम – आप सभी को बताएं काजू और बादाम तो हमारे रसोई घरों में ज्यादातर इस्तेमाल किया जाता है।लेकिन हम इनका सही तरीके से इस्तेमाल नहीं करते हैं दोस्तों इन्हीं प्रयोग करने का तरीका कुछ अलग है। आपको रात में पांच काजू और चार बादाम और थोड़ी सी किशमिश को दूध में डालकर उबालें। उबलने के बाद जब यह ठंडा हो जाए तो आप इसके साथ एक चम्मच शहद को उसी दूध में मिलाकर इसका सेवन कीजिए। इससे आपको जल्दी ही शरीर में कमजोरी और दुबला पतला पन खत्म हो जाएगा

सोयाबीन दाना और देसी चने – रात को आप थोड़ा सोयाबीन और उसके साथ ही थोड़े से देसी चने पानी में डालकर रख दीजिए। उसको सुबह उठने के बाद फिर इन दोनों का आप चबा चबा कर खाए।दोस्तों आपको ऐसे करने से 15 दिन में ही फर्क महसूस दिखेगा।

मुनक्का – मुनक्का के बारे में तो आप सभी जानते हैं और यह आसानी से हर जगह मिल जाता है उसको इसका सेवन आपने रात को सोने से पहले कम से कम 10 15 मुनक्का को पानी में भिगोकर रख देना है। दोस्तों सुबह उठने के बाद आप इस पानी को पी लीजिए और मुनक्के को चबा चबाकर खाएं, दोस्तो ऐसा करने से आपका वजन बहुत तेजी से बढ़ेगा महीने भर में ही आपका पतला दुबला शरीर फौलादी जैसा बन जाएगा।

Facebook Comments