केरल बाढ़ के दौरान इस आईएएस की वजह से बची 2 लाख लोगों की जान

केरल बाढ़ के बारे में आज जो मई आपको जानकारी दूंगी वो काफी प्रशंसा करने योग्य है , जहा आजकल के समय में लोगो को अपने से ही फुर्सत नहीं मिलती वह केरल बाढ़ के दौरान बहुत से लोग ऐसे भी थे जिनकी वजह से काफी लोगो की सहायता हुई। ऐसे ही एक आईएएस अधिकारी है कृष्णा तेजा जिनके बारे में आज मई आपको बताउंगी कि कैसे उन्होंने केरल बाढ़ के समय लोगो की सहायता की :

सूचना मिलते ही जारी किया बचाव का कार्य : दोस्तों कृष्णा तेजा एक आईएएस अधिकारी है जिनकी वजह से करीब 2 लाख लोगो की जान बच पायी। तबाही आने से पहले तीन दिन में 2 लाख लोगो की जान बचाना एक बहुत बड़ा काम है , दोस्तों बात 16 अगस्त 2018 की है जब इन्हे ये सूचना मिली कि चेंगन्नूर और कुट्टानाड में भरी बारिश होने की वजह से बांध भर गए है और जल्द ही उन्हें खोला जाना है ,उस समय कृष्णा तेजा केरल के वित्त मंत्री डॉक्टर थॉमस के साथ बैठक कर रहे थे। जैसे ही उन्हें ये सूचना मिली बिना देरी उन्होंने राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया।

बचाव अभियान में बची दो लाख लोगो की जान : आपको जानकर ये आश्चर्य होगा कि दो दिन में दो लाख लोगो को राहत कैंप में शिफ्ट किया गया , इस ऑपरेशन के दौरान नाव का इस्तेमाल किया गया ,और मीडिया वालो को दूर रखा गया। क्युकी आईएएस अधिकारी का कहना था कि इससे भगदड़ के हालत पैदा हो जाते।

Facebook Comments