तस्वीरें देख यकीन नहीं होगा, रामायण की इस अभिनेत्री ने करवाया था बोल्ड फोटोशूट….

बॉलीवुड में जब भी सास की बात की जाए तो सबसे पहले हमारे दिमाग में केवल एक ही चेहरा आता है और वो है ललिता पवार. उनका जन्म 18 अप्रैल 1916 को नासिक में हुआ था. ललिता को अक्सर उनकी फिल्मों में घर में आग लगाने वाली सास के किरदार में ही देखा गया है. इसके अलावा उन्होंने रामायण में मंथरा का किरदार भी निभाया था. ललिता के मंथरा के किरदार को आज भी याद किया जाता है. उनके जैसा किरदार आज तक भी कोई नहीं निभा पाया है.

 

ललिता ने अपनी अधिकतर फिल्मों में नेगटिव किरदार निभाए है लेकिन ललिता को अपने ज़माने की बोल्ड और हॉट अभिनेत्री भी माना-जाता था. जी हाँ… और अपने ज़माने में ललिता ने कई बोल्ड फोटोशूट भी करवाए है. ललिता ने बोल्डनेस और खूबसूरती के मामले में अपने समय में सभी हेरोइनों को पीछे छोड़ दिया था. ललिता एक समय पर सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री बन गई थी. ज्यादा फीस मिलने के बाद ललिता ने फिल्मों में अभिनय के साथ-साथ फिल्मे बनानी भी शुरू कर दी थी.

 

ललिता की दीवानगी काफी ज्यादा बढ़ गई थी. उनकी सफलता देखकर कई लोग ललिता से चिढ़ने लगे थे. ललिता पर्दे पर तो सख्त स्वभाव की दिखती थी लेकिन असल जिंदगी में वो बिलकुल ही अलग थी. ललिता का फ़िल्मी सफर काफी अच्छा चल रहा था. साल 1990 में ललिता को जबड़े का कैंसर हो गया था, इसके चलते वो काफी बीमार रहने लगी थी. 24 फरवरी 1998 को ललिता का निधन हो गया था. ललिता को अब उनकी फिल्मों के जरिये ही याद किया जाता है.

Facebook Comments