ऐसी हैं लालू की 7 बेटियां, किसी का हसबैंड पायलट तो कोई सिंगापुर में है सेटल

पटना. लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में 3.5 साल तक जेल में रहेंगे। साथ ही इन्हें 5 लाख रुपए बतौर जुर्माना भरना होगा। यह फैसला शनिवार को सुनाया गया। बिहार के पूर्व चीफ मिनिस्टर चारा घोटाले में आरोपी साबित हुए हैं और इसी वजह से जेल में हैं। सिर्फ लालू ही नहीं, उनके बड़े दामाद शैलेश कुमार के खिलाफ बेनामी संपत्ति की जांच हो रही है। Samacharbuddy.com अपने रीडर्स को लालू यादव के बेटी-दामादों के बारे में बता रहा है।
सबसे बड़ी बेटी मीसा
– मीसा यादव का नाम लालू ने उस एक्ट के नाम पर रखा था, जिसकी वजह से वे पहली बार 1970 के दशक में जेल गए थे।
– लालू ने अपनी बड़ी बेटी की शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर शैलेश कुमार से की है। शैलेश मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स नाम की कंपनी चलाते हैं।
– दिसंबर 2017 में मीसा और शैलेश का नाम बेनामी संपत्ति मामले में उछला। एनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने 8 हजार करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दोनों के घर पर रेड डाली थी।
– मीसा ने 1999 में एमबीबीएस एग्जाम टॉप किया था। तब उनकी मां राबड़ी देवी चीफ मिनिस्टर थीं।
– बिहार के सीनियर आईएएस संजय दीक्षित ने ट्विटर पर लिखा था, “शुक्र है मीसा ने कभी बतौर डॉक्टर प्रैक्टिस शुरू नहीं की।” मीसा की एमबीबीएस डिग्री के बारे में यह भी प्रचलित है कि उन्हें डिग्री देने वाले अधिकारी ने उन्हें कभी इंसानों का इलाज न करने की सलाह दी थी।
– मीसा बिहार से राज्यसभा सदस्य भी हैं। 2014 में वो लोकसभा चुनाव में उतरी थीं, लेकिन उन्हें विद्रोही आरजेडी नेता रामकृपाल यादव के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

Facebook Comments