शुगर के साथ कई तरह की बीमारियों से ग्रसित हैं लालू….

शनिवार सुबहर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चक्कर आने की शिकायत थी। जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों की टीम ने उनका पूरा चेकअप किया। खबरों के मुताबिक लालू का शुगर लेवल बढ़ा हुआ था जिसको बाद डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और उन्हें डिसचार्ज कर दिया गया।

लालू के परिवार से मिली जानकारी के अनुसार लालू सोमवार को मुंबई रवाना होंगे। जहां पर एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में उनका इलाज होगा। लालू प्रसाद यादव को किडनी की बीमारी, शुगर की शिकायत के साथ-साथ, दिल की बीमारी भी है। अपना पूर्ण इलाज करवाने के लिए लालू मुंबई जा रहे हैं।

शनिवार को आईजीआईएमएस के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट मनीष मंडल ने बताया कि लालू एक नहीं बल्कि कई बीमारियों से ग्रसित हैं, प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें मुंबई में इलाज कराने के लिए रेफर कर दिया गया है।

बता दें कि 6 हफ्तों के मेडिकल ग्राउंड पर मिली जमानत के दौरान लालू यादव मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु में अपना इलाज करवा सकते हैं। ऐसा करने के लिए झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें अनुमति दी है।

इससे पहले इसी साल मार्च और अप्रैल में लालू प्रसाद यादव का इलाज रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस अस्पताल और दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस अस्पताल में हो चुका है।

गौरतलब है कि लालू यादव चारा घोटाले मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में रहे लेकिन खराब सेहत की वजह से उन्हें पहले रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भेजा गया था। तकरीबन 1 महीने के इलाज के बाद एम्स ने उन्हें 30 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया था।

Facebook Comments