यहाँ छुट्टी ना लेने पर लगता है जुर्माना,सातों दिन बेकरी को खुला रखना वहां के कानून के खिलाफ…

चूंकि फ्रांस में इसके लिए बाकायदा कानून बना हुआ है। कि आपको लीव लेनी ही है। इसका खुलासा भी तब हुआ, जब एक बेकर पर 3600 डॉलर यानी करीब 2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने के पीछे की वजह थी उसका छुट्टी न लेना। 

अक्सर लोग ऑफिस से छुट्टी ना मिलने का ही रोना रोते हैं। और कई बार तो अजीब बहाने बनाकर भी लीव पर चले जाते हैं। शायद आपको पता नहीं होगा कि फ्रांस में इसका उल्टा है, वहां छुट्टी ना लेने पर एप्लाई पर फाइन लगा दिया जाता है।

बता दें कि 41 साल के सेड्रिक वाइव्रे पर आरोप था कि उसने पिछले साल की गर्मी से अब तक कोई भी छुट्टी नहीं ली थी। यह वहां के लेबर लॉ के खिलाफ है। सप्ताह में एक दिन की भी छुट्टी लिए बिना सातों दिन बेकरी को खुला रखना वहां के कानून के खिलाफ है और सरकार इसकी परमिशन नहीं देती है।

जानकारी के मुताबिक, इस शख्स ने टूरिस्ट की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूरे सप्ताह अपनी बेकरी को खोल कर रखा था, जबकि फ्रांस के लोकल लेबर लॉ की मानें तो छोटे बिजनेसमैन सप्ताह में सिर्फ 6 दिनों तक ही काम कर सकते हैं, लेकिन सेड्रिक और उसके कर्मचारियों ने ना सिर्फ सातों दिन काम किया बल्कि देर रात तक भी कार्य किया।

 

Facebook Comments