मंगलावर को वकीलों ने हड़ताल की एक जज के खिलाफ

जिस तरह से देशमे न्याय व्यवस्था चरमरा रही है उसके उदाहरण निचली अदालतों से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक देखने को मिल रही है वैसे भी जज के खिलाफ होजाना आज कल देश में नई बात नहीं है.
 वकील एक जज से नाराज हो कर हड़ताल पर चले गए हैं है. दिल्ली की एक जिला अदालत में मंगलावर को वकीलों ने हड़ताल कर दी और ये हड़ताल एक जज के खिलाफ है. शुक्रवार को तीस हजारी कोर्ट में चेंबर्स ना मिलने से नाराज वकील हड़ताल पर गए थे. हड़ताल के दौरान बार एसोसिएशन ने वकीलों को सख्त हिदायत दी थी कि वह किसी जज के सामने पेश नहीं होंगे.

लेकिन एक महिला वकील जब अपने केस की सुनवाई के लिए जज के सामने पेश होने लगी तो उसे रोका गया और बात इतनी बढ़ गई कि झगड़े तक पहुंच गई. कोर्ट रूम में यह सब तमाशा देख कर जज ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस से कर दी और फिर क्या था दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट के बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.

इसके बाद तीस हज़ारी कोर्ट के वकील इतने नाराज़ हुए कि वो आज मंगलवार को हड़ताल पर ही चले गए. इतना ही नहीं बार एसोसिएशन ने इसी मुद्दे पर बुधवार को पूरी दिल्ली की ज़िला अदालतों में हड़ताल की घोषणा कर दी है. मामला तूल पकड़ गया है.

Facebook Comments