Gadget : Huawei Mate 20 Pro तीन रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ लॉन्च

चीन की कंपनी Huawei (हुवेई) ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Huawei Mate 20 Pro लॉन्च कर दिया है. भारत में Mate 20 Pro की कीमत 69,990 रुपये होगी. इस फोन पर एक शानदार ऑफर भी दिया जा रहा है, इसमें आपको 29,990 रुपये कीमत वाले Sennheiser हेडफोन फ्री में मिलेंगे. हालांकि, ऑफर के साथ इस फोन की कीमत 71,990 रुपये होगी. यह फोन Amazon एक्सक्लूसिव होगा. Amazon प्राइम मेंबर्स के लिए इस फोन की सेल 3 दिसंबर से शुरू होगी.
Huawei Mate 20 Pro में 6.39 इंच का AMOLED डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 3,120 x 1,440 पिक्सेल है. Huawei Mate 20 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. यानी, इस फोन के रियर में तीन कैमरे लगे हैं. फोन के पीछे 40 मेगापिक्सेल, 20 मेगापिक्सेल और 8 मेगापिक्सेल के कैमरे दिए गए हैं. फोन में सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है. साथ ही सुरक्षित फेस अनलॉक के लिए इसमें 3D फेस अनलॉक टेक्नोलॉजी दी गई है. Huawei Mate 20 Pro को IP68 वाटर एंड डस्ट रेसिस्टेंस रेटिंग मिली है. यानी, इस पर धूल और पानी का कोई असर नहीं होगा.
Huawei का यह फोन 7nm Kirin 980 चिपसेट से पावर्ड होगा. इस फोन में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस फीचर हैं, जो कि रोजाना के कामकाज में आपकी मदद करेंगे. इस फोन में अंडरवाटर शूटिंग मोड भी है, जो कि आपको कुछ बेहतरीन अंडरवाटर फोटोज लेने की सहूलियत देगा. इसके लिए आपको Mate 20 Pro अंडरवाटर केस की भी जरूरत होगी. Huawei Mate 20 Pro में ड्यूल स्पीकर्स हैं. इस फोन में कोई हेडफोन जैक नहीं दिया गया है. फोन का पिछला हिस्सा (रियर) हाइपर ऑप्टिकल पैटर्न का इस्तेमाल करते हुए बनाया गया है, जिससे बैक साइड में फिंगरप्रिंट नहीं बनते हैं.
Huawei Mate 20 Pro स्मार्टफोन 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा. इस फोन का 8GB रैम और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज वाला हायर वैरिएंट भी है. Mate 20 Pro में 4,200 mAh की बैटरी है और यह फोन रिवर्स चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगा. Huawei जल्द भी भारत में Mate 20 Pro Porsche डिजाइन, Huawei Watch GT, MateBook X Pro और Huawei AI Cube की घोषणा करेगी. इस फोन का वजन करीब 189 ग्राम है. फोन में 4G LTE, Wi-Fi 802, ड्यूल बैंड ब्लूटूथ V5.0, GPS/A-GPS और USB टाइप-C पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन हैं.
Huawei का कहना है कि वह अपने प्रॉडक्ट्स के जरिए एक-तिहाई से ज्यादा दुनिया से कनेक्टेड है. स्मार्टफोन शिपमेंट के मामले में Huawei दुनिया में दूसरे नंबर पर रही है. कंपनी का दावा है कि 2018 खत्म होने से पहले वह 20 करोड़ से ज्यादा डिवाइस का शिपमेंट करेगी.

Facebook Comments