24 घंटे पीएम नरेन्द्र मोदी इस महिला को अपने साथ लेकर घूमते हैं, जानिए आखिर कौन है यह महिला

दिन हो या रात, सर्दी हो या गर्मी, धूप हो या छांव या हो बरसात आपने नरेन्द्र मोदी के साथ एक महिला को जरुर देखा होगा। अब इस महिला को लेकर लोगों के मन में कई सवाल आ रहे हैं। कि आखिर कौन है यह महिला, और मोदी जी के साथ क्या कर रही है? लेकिन आप को जानकर हैरानी होगी कि यह महिला न सिर्फ मोदी जी के साथ बल्कि बराक ओबामा, पेप्सिको के सीईओ इंद्र नूयी, कनाडा के जस्टिन ट्रूडियो के साथ भी दिखाई दी है। आज हम आपको इसी महिला के बारे में बताने वाले हैं।

24 घंटे पीएम नरेन्द्र मोदी इस महिला को अपने साथ लेकर घूमते हैं, जानिए आखिर कौन है यह महिला

आप को बता दें कि वैसे तो अब तक कोई भी इनके बारे में नहीं जानता था, पर जब से सोशल मीडिया पर इनकी फोटो वायरल हुई है। तब से लोगों के मन में यह सवाल आ रहा है कि आखिर कौन है यह महिला? आप को बता दें कि इस महिला का नाम गुरदीप कौर चावला है। यह मोदी के लिए दुभाषिया का काम करती हैं।

यह महिला हर समय जब भी मोदी जी विदेशी यात्रा पर जाते हैं, तो यह उनके साथ होती है। जब भी कभी मोदी हिंदी में भाषण देते है, तो यह उसे अंग्रेजी में ट्रांसलेट करती हैं। इस तरह लोग मोदी जी का भाषण समझ जाते हैं। इनको काम करते हुए 28 साल हो चुके हैं।

गुरदीप अपने काम में बहुत कुशल हैं। वह भाषण को देखने के बाद उसे हाथो-हाथ उस का सटीक अनुवाद कर देती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में पहली बार याद दिलाया था कि वह अपनी पिछली रात केवल दो घंटे के लिए सोयी थी और उभें 9 बजे इस भाषण का अनुवाद करना था।

यह समय उनके लिए मूल्यवान था क्योंकि यह भाषण अन्तर्राष्ट्रीय चैनलों पर देखा जाने वाला था।

Facebook Comments