खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

आजकल अनियमित खान-पान और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का लगातार इस्तेमाल करने के कारण त्वचा और बालों को बहुत सारे नुकसानों का सामना करना पड़ता है. मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा और बालों को बहुत नुकसान पहुंचाती है और इन ब्यूटी प्रोडक्ट को खरीदने में आपके बहुत सारे पैसे भी खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपकी ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे.

नारियल तेल और नींबू का मिश्रण आपकी त्वचा और बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा.

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो 2 बड़े चम्मच नारियल के तेल में 2 छोटे चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपकी दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी.

2- लंबे बाल पाने के लिए नारियल के तेल और नींबू का इस्तेमाल करें. नारियल के तेल और निंबू में मिनरल्स और प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में सहायक होती है.  रोजाना बालों की जड़ों में नींबू और नारियल का तेल लगाकर मसाज करने से बाल जल्दी लंबे हो जाते हैं.

3- खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए नारियल के तेल और नींबू के मिश्रण का इस्तेमाल करें. इस मिश्रण को त्वचा पर लगाने से त्वचा अंदर से मॉश्चराइजर हो जाती है और आपको एक ग्लोइंग स्किन मिलती है.

4- डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए हफ्ते में दो बार नींबू और नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों की जड़ों की मसाज करें. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें.

 

Facebook Comments