इंटीमेट सीन करते हुए बेकाबू हुआ था ये एक्टर..

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा 56 साल की हो चुकी हैं। 3 अप्रैल, 1962 को आंध्रप्रदेश के राजमुंदरी में जन्मीं जया प्रदा ने 1979 में आई फिल्म ‘सरगम’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस मूवी में उनके साथ ऋषि कपूर भी थे। वैसे, बॉलीवुड की एक ऐसी घटना भी है, जो जया प्रदा को कभी नहीं भूलेगी। दरअसल, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दलीप ताहिल बेकाबू हो गए थे और उन्होंने जया प्रदा के साथ छेड़छाड की थी। 

फिल्म में एक इंटीमेट सीन के दौरान दलीप ताहिल ने जया प्रदा को कसकर पकड़ लिया था। ऐसे में खुद को दलीप के चंगुल से छुड़ाने के लिए जया ने उन्हें जोरदार तमाचा मारा था।  हालांकि थप्पड़ मारने के बाद जया प्रदा ने डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा था कि ये तमाचा रियल नहीं बल्कि रील लाइफ है।

 

14 साल की उम्र में जया प्रदा को अपने स्कूल में डांस प्रोग्राम पेश करने का मौका मिला था, जिसे देखकर एक डायरेक्टर उनसे काफी प्रभावित हुए और अपनी फिल्म ‘भूमिकोसम’ में उनसे डांस करने की पेशकश की। लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

 

बाद में अपने माता-पिता के जोर देने पर जया प्रदा ने फिल्म में डांस करना स्वीकार किया था। इस फिल्म में जया प्रदा को डांसिंग के लिए महज 10 रुपए मिले थे, लेकिन उनके तीन मिनट के परफॉर्मेंस को देखकर दक्षिण भारत के कई फिल्म निर्माता-निर्देशक काफी प्रभावित हुए और उनसे अपनी फिल्मों में काम करने की पेशकश की, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

फिल्मकार सत्यजीत रे जयाप्रदा के खूबसूरती और एक्टिंग से इतने ज्यादा प्रभावित थे कि उन्होंने जया प्रदा को विश्व की सुंदरतम महिलाओं में एक माना था। सत्यजीत रे उन्हें लेकर एक बांग्ला फिल्म बनाने के इच्छुक थे, लेकिन स्वास्थ्य खराब रहने के कारण उनकी योजना अधूरी रह गयी।

 

Facebook Comments