जीवन में प्यार की कमी न हो करे ये उपाय……

ऐसा माना जाता है कि अगर पति-पत्नी में प्रेम है और वो एक-दूसरे पर भरोसा करते है तो बड़ी से बड़ी मुश्किल का सामना आसानी से कर सकते है.प्रेम के रिश्ते को संसार में सबसे बड़ा माना जाता है. प्रेम से ही बना एक रिश्ता होता है विवाह का. भारतीय संस्कृति में विवाह को सात जन्मों का बंधन माना जाता है.

 

वैवाहिक जीवन में हमेशा ताजगी बनाएं रखने के लिए आदर, विश्वास और प्रेम की जरूरत होती है. परिवार के बड़े परिजनों व परिवार के मुखिया को सदैव उचित सम्मान देना बहुत जरूरी होता है. यदि आपके वैवाहिक जीवन में अनबन या कोई परेशानी घर बना रही है तो इन उपायों के द्वारा आप इनसे छुटकारा पा सकते है. घर में या बैडरूम में सिरेमिक की विंड चाइम्स का अवश्य लगाना चाहिए.बेडरूम की दीवारों पर हल्के रंग का प्रयोग करना चाहिए, इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है.

 

बेडरूम को हमेशा साफ़ और सजाकर रखना चाहिए.घर में घोड़े का स्टैच्यू रखने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है परन्तु ध्यान रहे कि अकेले घोड़े का स्टैच्यू ना हो और ना ही उसमें घोड़ा लगाम के साथ नहीं होना चाहिए.दंपति को अपने बेडरूम में लव बर्ड की मूर्ति साउथ वेस्ट दिशा में रखने से उनमे प्रेम बढ़ता हैं. दंपति को दक्षिण-पूर्व दिशा में शयन नहीं करना चाहिए तथा सोने के लिए लकड़ी के बेड का ही प्रयोग करना चाहिए

Facebook Comments