स्काइंग बंजी जंपिंग का ऑप्शन, अगर आप है एडवेंचर लवर तो इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं नए साल का जश्न

 नए साल को अभी समय है लेकन हर कोई सेलिब्रेशन की तैयारी कर हे है। ऐसे में अगर आप एडवेंचर लवर हैं तो इन खूबसूरत जगहों पर अपने नए साल का जश्न मना सकते हैं। यहां पर आपको स्काइंग से लेकर बंजी जंपिंग तक करने का ऑप्शन मिलेगा। ऐसे में अगर आप नए साल को धमाकेदार और यादगार बनाना चाहते हैं तो इन जगह को अपनी विशलिस्ट में शामिल कर लें।

स्‍काईंग के लिए बेस्ट है औली

बर्फ से घिरा औली स्‍काईंग के लिए बेस्ट है। सर्दियों में स्‍काईंग लवर्स के लिए औली सबसे पसंदीदा जगह है। वहीं एडवेंचर पसंद करने वालों के लिए भी यह जगह खास है। औली में नए साल का जश्न आपको आंनद से भर देगा। औली में आप गंडोला केबल कार का मज़ा लेते हुए खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं।

खुशनुमा मौसम के लिए काफी लोकप्रिय है कसौली

हिमाचल प्रदेश का एक ऐसा हिल स्टेशन जो अपने खुशनुमा मौसम के लिए काफी लोकप्रिय है। पल-पल में बदलने वाली यहां की हवा इसे और खास बना देती है। कसौली विदेशी पर्यटकों को काफी पंसद आता है। नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए कसौली एक अच्छा पर्यटक स्थल बताया जा सकता है।

स्वर्ग से कम नहीं है शिमला

हिमाचल प्रदेश में बसा शिमला किसी स्वर्ग से कम नहीं है। ऐसे में आप भी बर्फ और खूबसूरत वादियों के बीच मनाएं नए साल का जश्न। अंग्रेजी हुकुमत के दौरान बसे इस शहर में बर्फ से ढके पहाड़, सुहावनी झीलें, मनभावनी हरियाली एक अलग ही एहसास देती हैं. नए साल मनाने के लिए यह काफी लोगों की पसंदीदा जगह है. यहां आप माल रोड, प्राचीन झाखू मंदिर और चर्च देख सकते हैं।

उत्तराखंड

साल के 12 महीने यहां का मौसम सुहावना बना रहता है और नए साल पर यह आपके लिए काफी यादगार साबित होगा। जी हां हम बात तर रहें हैं उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में बसा छोटा सा शहर लैंसडाउन बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। लैंसडाउन में हर तरफ फैली हरियाली आपको एक अलग दुनिया का एहसास कराती है। नए साल का जश्न मनाने के लिए यह एक बेहतर जगह हो सकती है।

Facebook Comments