लखनऊ: भारी बारिश की आशंका, आज बंद रहेंगे कक्षा 12 तक के सभी स्कूल

पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा दिया है। राजधानी लखनऊ में भी सोमवार को दिनभर भारी बारिश हुई। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने 31 जुलाई को कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आज भी भारी बारिश की आशंका है। इसे देखते हुए बच्चों को होने वाली परेशानियों के मद्देनजर यह आदेश दिए गए हैं।

पिछले हफ्ते से अब तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है। राहत आयुक्त संजय प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हो रही बारिश से 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह मृतकों की संख्या बढ़कर 80 और घायलों की संख्या बढ़कर 84 हो गई। सप्ताह भर में सबसे अधिक मौतें सहारनपुर में हुईं।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के आला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जनता को सतर्क करें और प्रभावित क्षेत्रों का व्यापक दौरा करें। साथ ही जर्जर भवनों को तत्काल खाली कराएं। योगी ने अधिकारियों को वित्तीय एवं चिकित्सीय मदद मुहैया कराने को भी कहा है।

Facebook Comments