लखनऊ में बड़ा हादसा टला एयरपोर्ट पर…..

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित अमौसी हवाईअड्डे पर शुक्रवार की सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया. यहां इंडिगो की एक फ्लाइट का इंजन उड़ान भरने से पहले ही फेल हो गया. इंजन फेल होने की जानकारी मिलते ही पायलट ने सूझबूझ दिखाई और रनवे से जहाज से वापस लौटाल लिया.

जानकारी के मुताबिक ये जहाज लखनऊ से मुंबई जा रहा था. फ्लाइट के लेट होने पर लोगों ने जमकर हंगामा भी काटा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ से मुंबई जाने वाली इंडिगो 6E- 685 विमान शुक्रवार की सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरने वाला था लेकिन अचानक किन्ही कारणों से जहाज का इंजन फेल हो गया.

घटना की जानकारी होते ही पायलट ने विमान को उड़ान भरने से पहले ही रोक दिया. पायलट के इस समझदारी भरे फैसले से कोई बड़ा हादसा होने से टल गया. दूसरी तरफ हादसे की जानकारी होते ही एयरपोर्ट के अधिकारी व इंजिनीयर्स मौके पर पहुँच गए. इंजीनियर्स जहाज की तकनीकी खरीबी ढूंढने में जुटे हुए है.

हालांकि फ्लाइट में आयी इंजन की खराबी के बारे में यात्रियों को नहीं बताया गया. जिसकी वजह से उन्होंने हंगामा काटना शुरू कर दिया. यात्रियों ने आरोप लगाया है कि भीषण गर्मी के कारण वह परेशान रहे लेकिन उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गई.

Facebook Comments