इन 5 अभिनेत्रियों ने बहुत अच्छे से निभाया है एक माँ होने का फ़र्ज़, देखें तस्वीरें

माँ होना हर औरत के लिए सबसे अहम् बात होती है और उससे अहम् बात होती है एक माँ का फ़र्ज़ निभाना. लेकिन आज के जमाने में माँ का फ़र्ज़ निभाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. आज हर औरत हाउसवाइफ के बजे वोर्किंग वीमेन बनाना चाहती है और ऐसे में अपने बच्चों को समय दे पाना बड़ी ही चुनौती की बात होती है. लेकिन आज के ज़माने में भी हमारे बॉलीवुड में ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने एक माँ का फ़र्ज़ बहुत अच्छे से निभाया है. आज उम ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में आपको बताने जा रहे है जिन्होंने एक सफल अभिनेत्री होने के साथ साथ एक सफल माँ होना भी साबित किया है.

1 . ऐश्वर्या राय

विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय के लिए बच्च्चन परिवार की बहुत होना भी बहुत जिम्मेदारी की बात है. इन्होने साल 2007 में अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से शादी की थी. इसके बाद साल 2011 में ये एक बेटी की माँ बनी थी. इन्होने अपनी बेटी का नाम आराध्या रखा है. बेटी को जन्म देने के बाद ऐश ने फ़िल्मी दुनिया में कई साल तक काम छोड़ दिया था। जिस दौरान ऐश ने एक मां फर्ज अच्छी तरह से निभाया था।

2 . जेनेलिया डिसूजा

जेनेलिया ने साउथ के साथ साथ बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है. जेनेलिया ने साल 2012 में अभिनेता रितेश देशमुख से विवाह किया था। शादी के दो साल बाद जेनेलिया साल 2014 में एक बेटे की मां बनी थी। जिसके बाद से जेनेलिया ने फिल्मों की और ध्यान कम एक मां का फर्ज ज्यादा निभाया था।

3 . सोहा अली खान

सोहा अली खान का बॉलीवुड कैरियर कुछ खास नहीं रहा जबकि इनके भाई सैफ अली खान एक सफल अभिनेता है. सैफ अली खान की बहन सोहा ने साल 2017 में अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की थी । शादी के के नौ महिनो बाद सोहा ने बेटी इनाया को जन्म दिया था. सोहा ने अपनी बेटी के लिए अपने कैरियर का ही त्याग कर दिया और शादी के बाद फिल्मो में काम करना छोड़कर अपनी पूरा वक़्त अपने बच्चे को देने का निर्णय लिया.

4 . सेलिना जेटली

बॉलीवुड फिल्म की सबसे बोल्ड अदाकारा सेलिना ने साल 2011 में अपने विदेशी प्रेमी पीटर हग से शादी कर ली थी। आज वह दो जुड़वा बेटी को मां बन गई हैं। शादी के बाद सेलिना बॉलीवुड को भूल अपने दो बच्चो और पति का अच्छे से ख्याल रख रही हैं। अपना बॉलीवुड कैरियर फ्लॉप होने के बाद सेलिना ने एक बिज़नसमैन से शादी करके अपना घर बसा लिया और फिल्मो में काम करना छोड़ दिया था.

5 . करीना कपूर

करीना कपूर ने साल 2012 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी रचाई थी। शादी के कुछ सालों में करीना और सैफ एक बेटे तैमूर के मातापिता बन गए थे। इनका बेटा तैमुर बॉलीवुड का सबसे फेमस स्टारकिड है. वो हर वक़्त सुर्ख़ियों में रहता है. करीना ने अपने बेटे के जन्म के बाद लम्बे समय तक फिल्मो में काम नहीं किया था. वे आज भी अपने बेटे को ज्यादा से ज्यादा समय देती है.

Facebook Comments