इस बड़े मंत्री की बहु ने की खुदकुशी..मचा कोहराम

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में शुक्रवार देर रात 28 वर्षीय एक युवती ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। युवती के परिवार का दावा है कि उसकी शादी मध्यप्रदेश के एक मंत्री के बेटे से हुई थी और वह दूसरी शादी करने जा रहे थे। पुलिस ने इस पर टिप्पणी नहीं की कि युवती की शादी प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह के पुत्र गिरजेश प्रताप सिंह से हुई थी। हालांकि, विपक्षी कांग्रेस ने मांग की है कि गिरजेश पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाए।

रायसेन के पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत ने कहा, ‘उदयपुरा में एक युवती ने खुककुशी की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।’ उन्होंने इस मामले में मंत्री पुत्र के जुड़े होने संबंधी सवाल पर जवाब देने से इंकार कर दिया। इस मामले में मंत्री से संपर्क करने के अनेक प्रयास किये गये लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

भोपाल में प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के के मिश्रा ने आरोप लगाया कि युवती ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि गिरजेश प्रताप सिंह दूसरी शादी करने जा रहे थे। उन्होंने कहा कि युवती से भोपाल के आर्य समाज मंदिर में 20 जून 2017 को उनकी शादी हुई थी।

उन्होंने दावा किया कि गिरजेश शादी के कागजात लौटाने के लिए युवती पर दबाव बना रहे थे। उन्होंने मांग की कि गिरजेश के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाए और उनके पिता को इस्तीफा देना चाहिए।

पुलिस ने बताया कि युवती 28 साल की थी जबकि उसके परिवार की ओर से मीडिया को साझा किये गए आर्य समाज के विवाह प्रमाणपत्र में उसकी उम्र 30 वर्ष थी। पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें युवती ने परिजन से अपने कृत्य के लिये माफी मांगते हुए कहा कि उसकी वजह से वह पहले ही बहुत परेशान हुए हैं इसलिये इस मामले में आगे और लड़ाई कर परेशान न हों।

Facebook Comments